ताज़ा खबर
 

प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वालीं एक्ट्रेस में शामिल हुईं दीपिका पादुकोण

फोर्ब्स का कहना है कि पादुकोण की बाजीराव मस्तानी और पीकू जैसी बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की है।

Deepika Padukone, Jennifer Lawrence, Priyanka Chopra, Forbes list, Forbes, forbes 10 highest paid actress list, deepika forbes list, Deepika xxx, Deepika hollywood, Deepika news, Deepika priyanka, priyanka baywatch, priyanka quantico, deepika highest paid, Deepika highest paid, Jennifer Lawrence highest paid actress, Deepika, Deepika film, Deepika upcoming film, entertainment newsबॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण।

दीपिका पादुकोण ना केवल भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं, बल्कि उन्होंने फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट ‘दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वालीं एक्ट्रेस’ में भी अपनी जगह बना ली है। इस सूची में ऑस्कर विजेता जेनिफर लॉरेंस, जुलिया रॉबर्ट्स और ‘फ्रेंड्स’ फेम अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन जैसी दिग्गज अभिनेत्रियां शामिल हैं। फोर्ब्स 2016 की सूची में 30 वर्षीय पादुकोण इकलौती भारतीय अभिनेत्री और इकलौता नया नाम है। इसमें वे दसवें स्थान पर हैं।

फोर्ब्स का कहना है कि पादुकोण की बाजीराव मस्तानी और पीकू जैसी बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की है। हालांकि हॉलीवुड अभिनेत्रियों की तुलना में फिल्मों में भूमिका के लिए उन्हें कम पैसा मिलता है लेकिन ‘‘लगभग दर्जनभर विज्ञापनों’’ ने कमाई में अंतर को पाट दिया है। लोग पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा जगह बनाएंगी। लेकिन प्रियंका की जगह दीपिका ने जगह बनाने में कामयाबी पा ली। प्रियंका डी जॉनसन अभिनीत मूवी बेवाच से हॉलीवुड में डेब्यू में करने जा रही हैं। इसके साथ ही वे अमेरिकी टीवी सीरियल क्वांटिको में दिखाई दे रही हैं।

फोर्ब्स का कहना है कि साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के जरिए करियर शुरू करने वाली दीपिका ने अब तक 100 करोड़ रुपए की सीमा को पार कर लिया है जिसके आधार पर भारत में बॉक्स ऑफिस की सफलता को आंका जाता है। फोर्ब्स ने भारतीय फिल्म उद्योग में पुरूष और महिला कलाकारों की कमाई में अंतर के बारे में कहा है कि ‘हॉलीवुड में भी यह विसंगति है।’ इसके मुताबिक शीर्ष के भारतीय अभिनेता यदि प्रति फिल्म लगभग 50 लाख डॉलर कमाते हैं तो शीर्ष की भारतीय अभिनेत्री को मुश्किल से 10 लाख डॉलर मिल पाते हैं।

Read Also: दीपिका पादुकोण का नाम गलत छाप कर फंसी मैगजीन, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस सूची में 4.6 करोड़ डॉलर के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लॉरेंस पहले पायदान पर हैं जबकि 3.3 करोड़ डॉलर की कमाई करने वाली ‘घोस्टबस्टर्स’ की अभिनेत्री मेलीसा मेक्कर्थी दूसरे स्थान पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुड़गांव में परफॉर्म नहीं करेंगे आतिफ असलम
2 ब्रिटनी की बायोपिक जल्द आएगी टीवी पर
3 क्वांटिको एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मां नहीं करेंगी एक्टिंग
ये पढ़ा क्या?
X