जिसने हिंदुस्तान को लूटा उसका नाम अपनी संतानों को देना घृणा का प्रदर्शन- बोले दीपक चौरसिया, मिले ऐसे जवाब

सैफ अली खान और करीना कपूर द्वारा बेटे का नाम जहांगीर रखने पर मशहूर पत्रकार दीपक चौरसिया ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिसने भारत को लूटा, उसका नाम संतानों को देना घृणा का प्रदर्शन है।

Kareena Kapoor Khan, Saif Ali Khan, Jahangir
दूसरे बेटे के साथ करीना कपूर खान (Photo- Kareena Kapoor Khan/Instagram)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर और एक्टर सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखा है। इस बात का खुलासा करीना कपूर की हाल ही में रिलीज हुई किताब ‘करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बेबी’ में किया है। दूसरे बेटे का नाम जहांगीर सामने आते ही करीना कपूर और सैफ अली खान सोशल मीडिया पर एक वर्ग के निशाने पर आ गए हैं। मशहूर पत्रकार दीपक चौरसिया ने भी ट्वीट कर करीना कपूर और सैफ अली खान पर नाम को लेकर तंज कसा।

दीपक चौरसिया ने ट्वीट में सैफ अली खान और करीना कपूर पर बेटे का नाम जहांगीर रखने पर नाराजगी जाहिर की और लिखा, “जिसने हिंदुस्तान को लूटा, हिंदुओं पर अत्याचार किया, उन क्रूर, अत्याचारी शासकों का नाम अपनी संतानों को देना घृणा और नफरत का शानदार प्रदर्शन है।”

दीपक चौरसिया ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “तैमूर और अब जहांगीर। ये तक नहीं सोचा कि इतिहास को याद करके आने वाली पीढ़ी इनका ही मजाक बनाएगी।” सैफ और करीना पर किए गए इस ट्वीट को लेकर दीपक चौरसिया खुद भी लोगों के निशाने पर आ गए। आनंदीलाल नाम के यूजर ने लिखा, “यानी आप कहना चाहते हैं कि आगे से कोई भी अपने बच्चों का नाम नरेंद्र न रखे, ये कैसा तर्क हुआ?”


अश्विनी यादव नाम के यूजर ने दीपक चौरसिया के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “कोई अपने बच्चे का नाम क्या रखेगा, इसकी चिंता तुम्हें क्यों है बताओ? जो भूखे मर रहे हैं, उनकी चिंता क्यों नहीं है।” जोया नाम की यूजर ने लिखा, “आने वाली पीढ़ियां आप जैसे नफरत के व्यापारियों और सत्ता के हाथ बिके हुए प्रचारकों को कैसे देखेगी, ये सोचा है कभी?”

बता दें कि इससे पहले सैफ अली खान और करीना कपूर के बड़े बेटे तैमूर अली खान के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। इस बारे में करीना कपूर ने बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू में भी चर्चा की थी। जिसमें उन्होंने कहा था, “मैं इस बात को कभी नहीं भूल सकती। एक मां और एक इंसान के तौर पर इस चीज ने मुझे काफी डरा दिया था।”

करीना कपूर ने इंटरव्यू में आगे कहा था, “अपने बच्चे को मैं किस नाम से पुकारती हूं यह पूरी तरह से मेरा निर्णय होगा और यह किसी की चिंता का विषय नहीं है। जिस वक्त मैं अस्पताल में थी, एक मशहूर व्यक्ति मुझसे मिलने आए, जिन्होंने सवाल किया कि आपने अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा है? उस वक्त डिलीवरी को केवल 8 घंटे ही बीते थे। इन चीजों से परेशान होकर मैं रोने लगी थी। मेरा बच्चा खुश है और स्वस्थ है तो मुझे अब लोगों से और ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता।”

अपडेट