आर्यन खान की जमानत पर फैसला आज: दिग्गज वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी करेंगे शाहरुख के बेटे की पैरवी

Aryan Khan Drugs Case: देश के जाने माने वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी शाहरुख खान के बेटे की तरफ से पैरवी करेंगे।

Aryan Khan, Mukul Rohatgi, Drugs Case, Attorney General Mukul Rohatgi, Decision on Aryan Khan's bail
पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। देश के जाने माने वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी शाहरुख खान के बेटे की तरफ से पैरवी करेंगे। आपको बता दें कि आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले मजिस्ट्रेट और सेशन कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का रुख किया है।

आपको बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर छापेमारी की थी। इसके बाद आर्यन खान को हिरासत में लिया गया था। अगले दिन यानी 3 अक्टूबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आर्यन पर नारकोटिक्स ड्रग्स और एनडीपीएस एक्ट की कई धाराएं लगाई गई हैं।

कौन हैं मुकुल रोहतगी? मुकुल रोहतगी की गिनती देश के दिग्गज वकीलों में होती है। खासकर क्रिमिनल केसेज में उन्हें महारत हासिल है। मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई करने वाले रोहतगी ने योगेश कुमार सभरवाल के जूनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद अपनी प्रतिभा के बूते हुए आगे बढ़ते रहे। साल 1999 में वह एडिशनल सॉलिसिटर जनरल बने, तब केंद्र में वाजपेयी की सत्ता थी। (जानिए मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे समेत देश के जाने माने वकीलों की कितनी है फीस)

मुकुल रोहतगी को कानूनी दांव पेंच एक तरीके से विरासत में मिली है। उनके पिता अवध बिहारी रोहतगी दिल्ली हाई कोर्ट के जज रहे थे। जून 2014 में मुकुल रोहतगी को अटार्नी जनरल बनाया गया था, 18 जून 2017 तक वे इस पद पर रहे। रोहतगी गुजरात दंगों समेत कई चर्चित केस लड़ चुके हैं।

क्यों हुई रोहतगी की एंट्री? आर्यन खान केस में मुकुल रोहतगी की एंट्री के पीछे एक और वजह गिनाई जा रही है। दरअसल, रोहतगी ने आर्यन की जमानत याचिका खारिज होने के बाद एनसीबी की आलोचना करते हुए कहा था कि आर्यन को कैद में रखने का कोई ग्राउंड नहीं है।

आर्यन की पैरवी करने वाले रोहतगी तीसरे वकील:आपको बता दें कि अभी तक देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे आर्यन का मुकदमा लड़ रहे थे, जो संजय दत्त और सलमान खान जैसे सितारों का केस लड़ चुके हैं। जमानत नहीं मिली तो बाद में एक और दिग्गज वकील, अमित देसाई भी साथ आए। अब रोहतगी तीसरे वकील हैं जो आर्यन की तरफ से पैरवी करेंगे। कहा जा रहा है कि कोर्ट में उनके साथ मानशिंदे और देसाई भी मौजूद रहेंगे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi