ताज़ा खबर
 

कैंसर से लड़ रहे ब्रिटिश संगीतकार डेविड बोवी का निधन

डेविड का जन्म 1947 को हुआ, उन्हें 'हीरोज', 'द राइज एंड फॉल ऑफ जीग्गी स्टारडस्ट एंड द स्पाइडर्स फ्रॉम मार्स' और 'हंकी डॉरी' जैसे अल्बम के लिए जाना जाता है।

Author लंदन | January 11, 2016 18:14 pm
डेविड बोवी 69 साल के थ्‍ो और कैंसर से जूझ रहे थे। (Photo source: Reuters)

प्रख्यात ब्रिटिश संगीतकार डेविड बोवी का 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे ने इस बात की पुष्टि की। यह पोस्ट बॉवी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा की गई, इसमें लिखा कि 18 महीने से कैंसर जैसी बीमारी से जुझ रहे डेविड बोवी का अपने परिवार वालों के बीच रविवार को निधन हो गया। डेविड का जन्म 1947 को हुआ।

उन्हें ‘हीरोज’, ‘द राइज एंड फॉल ऑफ जीग्गी स्टारडस्ट एंड द स्पाइडर्स फ्रॉम मार्स’ और ‘हंकी डॉरी’ जैसे अल्बम के लिए जाना जाता है। उन्होंने खुद का संगीत के नए कलाकारों में स्थापित किया। उल्लेखनीय है कि 9 जनवरी को डेविड बोवी ने अपने 69वें जन्मदिन पर नए अल्बम ‘ब्लैकस्टार’ रिलीज की।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा, कि मैं पॉप प्रतिभा डेविड बॉवी के गीतों को सुनकर बड़ा हुआ हूं। वह नए आविष्कारों के मास्टर हैं। यह एक बड़ा नुकसान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App