ताज़ा खबर
 

जब कॉलेज में सीनियर डैनी का उड़ाने लगे मजाक, जया बच्चन ने कुछ यूं की थी मदद

उस वक्त डैनी को उनके सीनियर्स बहुत परेशान किया करते थे। ऐसा ही डैनी के साथ कॉलेज के पहले दिन में हुआ। डैनी का कॉलेज का फर्स्ड डे था वहीं सीनियर्स ने डैनी को नोटिस किया। सीनियर्स उस वक्त सभी जूनियर्स का..

बॉलीवुड एक्टर डैनी डेन्जोंगपा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

हिंदी सिनेमा के नामी एक्टर और विलेन के रोल में बेहद पसंद किए जाने वाले एक्टर डैनी डेन्जोंगपा को दुनिया इसी नाम से जानती है। लेकिन डैनी का असली नाम है- शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा । ऐसे में उनके करीबी दोस्त उन्हें शैरिंग ही बुलाते थे। शैरिंग की उस वक्त जया भादुड़ी नई नई दोस्त बनी थीं। दरसअल, डैनी डेन्जोंगपा ने आगे की पढ़ाई के लिए FTII (फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया) में एडमिशन लिया था। तब उनके शुरुआती दिन काफी मुश्किलों से भरे रहे।

उस वक्त डैनी को उनके सीनियर्स बहुत परेशान किया करते थे। ऐसा ही डैनी के साथ कॉलेज के पहले दिन में हुआ। डैनी का कॉलेज का फर्स्ड डे था वहीं सीनियर्स ने डैनी को नोटिस किया। सीनियर्स उस वक्त सभी जूनियर्स का इंट्रो ले रहे थे। वहीं जब सीनियर्स इंट्रो कर रहे थे उस वक्त जया और डैनी साथ में बैठे हुए थे। लेकिन जया के साथ बैठे डैनी काफी उदास थे। ऐसे में जब जया ने उनकी उदासी का काऱण पूछा तो डैनी ने बताया कि वह नॉर्थ ईस्ट के हैं और उनके बोलचाल के तरीके और हेयरस्टाइल को लेकर उन्हें अकसर परेशान किया जाता है।

दरअसल, जब सीनियर्स इंट्रो ले रहे थे तब डैनी से उनका नाम पूछा गया। तो डैनी ने बताया- शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा। डैनी के एक्सेंट की वजह से सीनियर्स उनका नाम समझ नहीं पा रहे थे। ऐसे में वह बार-बार पूछते गए और डैनी अपना नाम बार बार बताते गए। इस बीच कई लोग उनपर हंसने लगे तो किसी ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

जया इस बीच डैनी की पूरी बात सुनती रहीं और उन्हें धीरज देने लगीं। जया ने उसके बाद डैनी को कुछ आइडिया दिए। जया ने एक अच्छे दोस्त के नाते डैनी को कहा कि उन्हें अपने ऊपर थोड़ा काम करना चाहिए। जया ने डैनी के एक्सेंट और हेयरस्टाइल को सुधारने के मामले में मदद करना शुरू किया। जया ने इसके बाद उन्हें कहा कि शेरिंग के बजाय उन्हें अपना नाम कुछ और रखना चाहिए।

इसके बाद शेरिंग ने अपना नाम डैनी रख लिया। डैनी ने जया कि वो सारी बातें मानी जो उन्होंने कही। जया की इन सभी बातों ने डैनी को आगे बढ़ने में काफी मदद की।

डैनी ने इस बारे में खुद बताया था। फ़िल्मफेयर के मुताबिक, एक्टर ने बताया था- डैनी नाम जया ने ही उन्हें दिया था। उन्होंने जया के लिए कहा था- ‘एक इंसान के तौर पर जया बहुत ही ईमानदार शख्सियत हैं। वो कुछ कुछ मामलों में मेरी जैसी हैं। मैं जब इंडस्ट्री में भी नया नया आया था तब जया मेरे एक कहने पर दौड़ी चली आती थीं।’

Next Stories
1 विवादों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’, करणी सेना ने दी धमकी, नाम बदलने की मांग
2 ‘किसान अगर आंदोलन कर रहे हैं तो कृषि उत्पादन कैसे बढ़ा?’ लाइव डिबेट में संबित पात्रा ने किया सवाल तो मिलने लगे ऐसे जवाब
3 नरेंद्र मोदी के खिलाफ इतना ज़हर? कांग्रेस प्रवक्ता पर भड़के बॉलीवुड फिल्ममेकर; बैन करने की मांग की
ये पढ़ा क्या?
X