ताज़ा खबर
 

दंगल स्टार आमिर खान बोले- मैं बॉक्स ऑफिस पर नहीं किरण के दिल पर राज करता हूं

Dangal Star Aamir Khan says I do not rule box office but rule on the heart of Kiran Rao

Author नई दिल्ली | February 5, 2017 3:55 PM
आमिर खान: आमिर खान चुनिंदा फिल्‍मों करने के लिए मशहूर हैं। वे अब तक चार नेशनल और सात फिल्‍मफेयर अवार्ड जीत चुके हैं। इसके अलावा पद्मश्री और पद्म भूषण से भी सम्‍मानित हो चुके हैं। 36 साल की उम्र में आमिर ने प्रोडक्‍शन हाउस शुरू किया। इसके तहत पहली फिल्‍म लगान थी, जिसे ऑस्‍कर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। आमिर खान की फिल्‍मों ने ही सबसे पहले 100, 200 करोड़, 300 करोड़ और 500 करोड़ रुपये कमाने का रिकॉर्ड बनाया। टीवी पर उनका शो सत्‍यमेव जयते भी काफी लोकप्रिय हुआ था।

हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जीवनी पर आधारित फिल्म दंगल के साथ लगातार 400 करोड़ के आंकड़े की ओर बढ़ रहे बॉलीवुड स्टार आमिर खान का मानना है कि उन्हें नहीं लगता कि वह बॉक्स ऑफिस पर राज करते हैं। हां लेकिन इतना जरूर है कि वह अपनी पत्नी किरण के दिल पर राज करते हैं। दंगल की सक्सेस पार्टी के दौरान आमिर खान ने कहा कि वह फिल्मों का चुनाव कभी भी यह सोचकर नहीं करते हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कर पाएगी या नहीं। उन्होंने कहा- मैंने आज तक एक भी फिल्म उसके सफल या असफल होने के आधार पर नहीं चुनी। मैं फिल्मों का चुनाव अपने दिल से करता हूं। आमिर ने कहा- तारे जमीन पर, 3 इडियट्स, रंग दे बसंती, सरफरोश ये सारी फिल्में जब मैंने कीं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रहेंगी।

आमिर ने कहा- यदि आप दंगल का उदाहरण लें तो मैंने उसमें एक ओवरवेटेड बुजुर्ग पहलवान का किरदार निभाया है। फिल्म में कोई रोमांटिक गाने नहीं हैं और ना ही कोई भी ऐसा टिपिकल फॉर्मूला जो इसे बॉक्स ऑफिस पर कामयाब करा सके। इसलिए हमने कभी नहीं सोचा था कि यह बॉक्स ऑफिस पर कामयाब होगी। आमिर ने कहा कि यदि वह फिल्मों के हिट होने के आधार पर फिल्मों का चुनाव करते तो उन्होंने कभी भी धोबी घाट जैसी फिल्म नहीं की होती। अवॉर्ड्स के बारे में आमिर ने कहा कि उनके लिए जनता का प्यार ही सबसे बड़ा अवॉर्ड हैं और उन्हें इसके अलावा किसी भी अवॉर्ड की जरूरत नहीं है। राजस्थान के जयपुर में शूटिंग के दौरान फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली पर हुए हमले के बारे में आमिर ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। जो कुछ हुआ है वह बहुत ही गलत और दुख पहुंचाने वाला है।

आमिर ने कहा कि राजस्थान के लोग बहुत प्रेमपूर्ण और समझदार हैं। किसी भी छोटे मोटे समूह के ऐसा करने से पूरी कौम बदनाम होती। गौरतलब है कि फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली पर करणी सेना नामक कथित समूह ने हमला कर दिया था। यह हमला तब किया गया जब भंसाली फिल्म पद्मावती की शूटिंग कर रहे थे। हमला करने वालों ने शूटिंग सेट पर तोड़फोड़ मचाई और संजय को धमकाने के बाद उनको धप्पड़ मारे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App