ताज़ा खबर
 

दुनिया की 30वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी दंगल, लेकिन आमिर खान को मिलेगी महज इतनी सी रकम

23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म दंगल ने देश-दुनिया में जबरदस्त प्रदर्शन किया। फिल्म ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चीन में किया।

Author नई दिल्ली | June 12, 2017 12:03 PM
आमिर की दंगल को चीनी नेता ने बताया महान फिल्म। (Image Source: Indian Express)

23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म दंगल ने देश-दुनिया में जबरदस्त प्रदर्शन किया। फिल्म ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चीन में किया। देखते ही देखते आमिर चीन के लोगों के चहेते बन गए और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कॉल करके बताया कि उन्हें फिल्म कितनी पसंद आई। फिल्म अब हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और मिया वासिकोवस्का को चुनौती दे रही है। यह 2016 की 30वीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। इसका अब तक का कुल कलेक्शन 300 मिलियन डॉलर हो गया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर बताया कि दंगल ने 301 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ #AliceThroughTheLookingGlass को पीछे छोड़ दिया है।

अब फिल्म के इतने शानदार प्रदर्शन के बाद इससे भारतीय सिनेमा को होने वाली कमाई की बात करें तो चीन बाहरी देशों को अपने बॉक्स ऑफिस पर होने वाली कमाई का सिर्फ 25 प्रतिशत ही देता है, जो कि अमेरिका द्वारा बाहरी देशो को दिए जाने वाले प्रॉफिट से 25 प्रतिशत कम है। मालूम हो कि अमेरिका बाहरी देशों को अपने बॉक्स ऑफिस पर होने वाली कमाई का 50 प्रतिशत देता है। अन्य देशों से बाहरी देशों को तकरीबन 40 प्रतिशत दिया जाता है। इस तरह यूटीवी डिजनी स्टूडियो को फिल्म से होने वाली कुल कमाई से महज 275 करोड़ रुपए मिलने वाला है जिसका सिर्फ प्रतिशत आमिर खान को मिलेगा।

आमिर खान की फिल्म दंगल हरियाणा के एक पहलवान महवीर सिंह फोगाट की कहानी पर आधारित है जिसमें वह अपनी बेटियों को बेटों की तरह पहलवानी के लिए ट्रेंड करते हैं। महावीर की बेटियां गीता फोगाट और बबिता फोगाट ने विश्व स्तर पर पहलवानी के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि हाल ही में ‘दंगल’ फिल्म की अदाकारा जायरा वसीम की कार यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बहरहाल, जायरा को खरोच तक नहीं आई है। पुलिस ने आज बताया कि 16 वर्षीय अभिनेत्री शुक्रवार देर रात अपनी दोस्त के साथ जा रही थी तभी डल झील के किनारे बुलेवार्ड रोड पर यह हादसा हुआ। चश्मदीदों के मताबिक, गाड़ी तेज रफ्तार से जा रही थी और चालक कार पर से अपना नियंत्रण खो बैठा।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App