ताज़ा खबर
 

चीन में आमिर की फिल्म की रिकॉर्डतोड़ कमाई, चीनी नेता ने कहा, ‘दंगल’ ऐसी फिल्म जिस पर भारत गर्व कर सके

चीन में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को एक वरिष्ठ चीनी नेता ने 'महान फिल्म' करार दिया है और इसे ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण बताया है।

Author बीजिंग | June 7, 2017 6:39 PM
फिल्म ‘दंगल’ का दृश्य

चीन में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को एक वरिष्ठ चीनी नेता ने ‘महान फिल्म’ करार दिया है और इसे ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। ब्रिक्स मीडिया फोरम के लिए संपादकों और पत्रकारों के एक समूह के साथ एक बैठक में कम्युनिस्ट पार्टी के पॉलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य लियू युनशान ने कहा कि ‘दंगल’ हाल ही में चीन में प्रदर्शित सबसे सफल और प्रभावशाली फिल्मों में से है।

लियू ने कहा, “भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। यह ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा उदाहरण है। हमें और मीडिया के लोगों को इस फिल्म को अधिक कवरेज देना चाहिए। चीन में ‘लेट्स रेसल, डैड’ के नाम से रिलीज हुई ‘दंगल’ पुरुष प्रधान समाज के एक पिता के बारे में है जो अपनी बेटियों को विश्वस्तरीय पहलवान बनाने के लिए प्रशिक्षण देता है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1230 Cashback
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15783 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback

आमिर चीन में सबसे लोकप्रिय भारतीय अभिनेताओं में से एक है और यहां की मीडिया फिल्म की अद्भुत सफलता के बारे में काफी लिख रही है। इस फिल्म ने चीन के लोगों पर भी काफी असर किया है, क्योंकि यह भी एक पुरुष-प्रधान समाज है। ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल में ब्रिक्स मीडिया फोरम के प्रतिनिधियों से मिलने के दौरान लियू ने कहा कि इस फिल्म ने 1.2 अरब आरएमबी (युआन) से अधिक की कमाई की है।

भारत के बाद चीन में मिली फिल्म को जबरदस्त सफलता का असर फिल्म की कमाई के आंकड़ों में साफ दिख रहा है। फिल्म चार जून तक कुल मिलाकर 1870 करोड़ रुपए की कुल कमाई कर चुकी है। दंगल पहली भारतीय फिल्म है जिसने चीन में 1 हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को छुआ है। चीन में दंगल ने भारत से ज्यादा कमाई की है। तरण आदर्श ने ट्वीट कर इसके जानकारी दी। तरण ने लिखा कि चीन में फिल्म ने 1089 करोड़ रुपए, ताईवान में 36.50 करोड़, और बाकी बची दुनिया के हिस्सों में 744.50 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म की कुल कमाई 1870 करोड़ रुपए हो गई। उम्मीद है कि फिल्म एक दो दिन में 1900 करोड़ रुपए को छू जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App