ताज़ा खबर
 

‘दंगल’ की ‘गीता’ ने कश्मीर की बोर्ड परीक्षा में हासिल किए 92 फीसदी अंक

आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। हर तरफ फिल्म के कलाकारों की परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है।

Author नई दिल्ली | January 15, 2017 7:55 AM
दंगल में गीता फोगाट का युवा किरदार निभाने वाली जायरा वसीम (Image source: Instagram)

दंगल में युवा गीता का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम ने अपने 10वीं के बोर्ड एग्जाम में 92 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। जहां एक ओर दंगल कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है वहीं जायरा का 90 से ज्यादा अंक हासिल करना इस बात का सबूत है कि वो अखाड़े के साथ ही पढ़ाई में भी चैंपियन हैं। नंवबर में घाटी में जारी असंतोष के बीच बोर्ड एग्जाम हुए थे। उस वक्त घाटी में आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर में असंतोष का माहोल फैला हुआ था। इन सब परिस्थितियों के बीच उन्होंने यह उपलब्धि पाई है। जायरा वसीम ने श्रीनगर के पुराने शहर में 92 प्रतिशत अंक लाकर एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई में भी अपना लोहा मनवा लिया है।

गुरुवार को कश्मीर बोर्ड के दसवीं के परिणाम घोषित किए गए। 16 साल की जायरा सेंट पॉल्स इंटरनेशनल एकेडमी की स्टूडेंट हैं। इस परीक्षा में 99 प्रतिशत बच्चे शामिल हुए थे जबकि 83 प्रतिशत ने पास हुए हैं। इसमें भी लड़कियों के पास होने का प्रतिशत 81.45 जबकि लड़कों का 84.61 है।

 

आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। हर तरफ फिल्म के कलाकारों की परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है। कमाई के मामले में भी फिल्म काफी अच्छी चल रही है। बता दें कि यह फिल्म एक हफ्ते में 300 करोड़ रुपए कमा चुकी है। एक तरफ जहां फिल्म से जुड़े सभी लोग फिल्म को मिल रही सक्सेस को इंजॉय कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म के कलाकार एक और वजह से चर्चा में आ गए हैं।

ये दो कलाकार फिल्म में गीता और बबीता के बचपन का किरदान निभाने वाली लड़कियां हैं। जी हां इन दिनों सोशल मीडिया पर जायरा वसीम और सुहानी भटनागर की कुछ फनी वीडियो छाई हुई हैं। इस वीडियो में कभी वो निर्मा वाले ऐड पर डबस्मैश करती दिख रही हैं। तो कभी शक्तिमान वाले गाने पर परफॉर्म करती दिख रही हैं। पर्दे पर कभी शरारती और तो कभी सीरियस होकर कुश्ती सीखने वाली इन लिटिस स्टार्स का यह अवतार देखने में काफी मजेदार लग रहा है। दोनों ने यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

 

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बाद, अब दिल्ली में भी टैक्स फ्री हुई ‘दंगल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App