ताज़ा खबर
 

Box Office Collection: 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’

Dangal Box Office Collection: दंगल ने देश 132.43 करोड़ रुपए की कलेक्शन कर चुकी है। यहां तक कि इस सोमवार को इस फिल्म की कमाई पूरे साल इस दिन हुई कमाई से कहीं ज्यादा थी। इस मामले में इसने सलमान खान की सुल्तान को भी पीछे छोड़ दिया।

आमिर खान की फिल्म दंगल का एक सीन

आमिर खान की फिल्म दंगल को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। अपनी फिल्म को मिल रही सक्सेस को देख आमिर को भी अपने फैन्स को शुक्रिया कहना पड़ा कि उन्होंने फिल्म को इतना पसंद किया। यह आमिर के फैन्स का प्यार और फिल्म की काबीलियत ही थी जो यह फिल्म वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपए कमा चुकी है। आमिर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी और सभी को शुक्रिया कहा था। उन्होंने लिखा, फिल्म के लिए आपके इस प्यार के लिए सभी का शुक्रिया, दंगल की पूरी टीम की तरफ से प्यार।

दंगल ने देश 132.43 करोड़ रुपए की कलेक्शन कर चुकी है। यहां तक कि इस सोमवार को इस फिल्म की कमाई पूरे साल इस दिन हुई कमाई से कहीं ज्यादा थी। इस मामले में इसने सलमान खान की सुल्तान को भी पीछे छोड़ दिया। दंगल ने पहले हफ्ते में 29.38 करोड़, 34.82 करोड़, 42.35 करोड़ कमाए थे। यह वीकएंड का हाल था। वहीं सोमवार की बात करें तो इस दिन फिल्म ने 25.48 करोड़ रुपए कमाए थे।

इंटरनेशनल लेवल पर भी फिल्म काफी अच्छा कर रही है। फिल्म ने ओवरसी मार्केट से 76.16 करोड़ रुपए कमाए हैं। विदेशों में फिल्म की कमाई 22.76 करोड़, 3.72 करोड़, 18.20 करोड़, 5.25 करोड़, 3.59 करोड़ रही। बॉलीवुड हंगामा में छपी खबर की मानें तो दंगल उत्तरी अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। इसके साथ ही यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित दंगल उनके संघर्ष की कहानी को दिखाती है। किस तरह पूरे समाज से लड़ते हुए उन्होंने अपनी बेटियों को वर्ल्ड क्लास रेस्लर बनाया। इस फिल्म को नीतेश तिवारी के साथ पीयूष गुप्ता, श्रेयस जैन और निखिल मेहरोत्रा ने लिखा है। इससे पहले नीतेश चिल्लर पार्टी और भूतनाथ रिटर्न्स जैसी छोटे बजट की फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इसकी शूटिंग ज्यादातर लुधियाना, पुणे और दिल्ली में हुई है।

वीडियो:जानिए ‘दंगल’ देखने के बाद आमिर खान से क्यों नफरत करने लगे सलमान खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App