ताज़ा खबर
 

चीन में आमिर खान की दंगल की धूम, बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा किया पार

फिल्म की कमाई को देखते हुए लग रहा है कि फिल्म जल्द ही 1500 करोड़ रुपए का आंकड़े को पार कर जाएगी। बाहुबली के बाद ऐसा करने वाली दूसरी फिल्म होगी।

Author Updated: May 21, 2017 11:57 PM
आमिर खान की फिल्म दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबीता फोगाट के असल कहानी पर आधारित है। (तस्वीर- दंगल का पोस्टर)

आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में बेहद पसंद की जा रही है। महिला कुश्ती पर आधारित ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर यानि 649 करोड़ रुपए का बिजनस कर चुकी है। दंगल ने अपने तीसरे शनिवार को 16 मीलियन का बिजनस किया है। जो भारतीय रुपयों में 104 करोड़ रुपए होते हैं। कमाल की बात ये ही कि दंगल भारत से ज्यादा चीन में कमाई कर चुकी है। फिल्म की पूरी दुनिया की मिलाकर कुल कमाई अब तक 13.93 करोड़ रुपए हो चुकी है। फिल्म की चीन मे लोकप्रियता को देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही दंगल 1500 करोड़ रुपए का आंकड़े को पार कर जाएगी। 1500 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार करने वाली दंगल दूसरी फिल्म होगी। इससे पहले बस एक ही भारतीय फिल्म बाहुबली ही ये कारनामा करने में सफल हो पाई है। चीन से मिल रहे इस शानदार रिस्पांस पर आमिर खान भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आमिर ने कहा कि, “मैं और दंगल की पूरी टीम चीन में फिल्म को मिल रहे प्यार और स्नेह से अभिभूत हैं। मैं चीनी सोशल मीडिया की वेबसाइड पर गया था वहां मैंने फिल्म के पर आ रही फिल्म पर दर्शकों की प्रतिक्रिया को पढ़ा। फिल्म के साथ चीनी दर्शकों का बेहद खास इमोशनल बॉन्ड बन चुका है।” आमिर खान चीन में बेहद लोकप्रिय हैं। इससे पहले 3 इडियड और पीके भी चीन में बेहद अच्छा कारोबार कर चुकी है। पीके पहली भारतीय फिल्म थी जिसने चीन में 100 करोड़ का कारोबार किया था। दंगल हरियाणा की फौगाट बहनों और उनके पिता की जीवन पर आधारित है।

दंगल: गीता फोगट के असली कोच द्वारा लगाए इलज़ामों पर आमिर खान ने दी सफाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऐश्वर्या राय ने 2002 में पहली बार किया था भारत का प्रतिनिधित्व, जानिए 15 साल लंबे इस सफर की कहानी
2 हाफ गर्लफ्रेंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शनः अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने 2 दिन में कमाए 20 करोड़ रुपए
3 हिंदी मीडियम बॉक्स ऑफिस कलेक्शनः इरफान खान और सबा कमर की फिल्म ने दूसरे दिन दिखाई 51 प्रतिशत की ग्रोथ
जस्‍ट नाउ
X