ताज़ा खबर
 

दंगल की एक्‍ट्रेस जायरा वसीम को दिसंबर से ही किया जा रहा था परेशान, पानी सिर से ऊपर गुजरने पर लिखा माफीनामा?

जब मीडिया में मामला हाईलाइट हुआ तो जायरा ने इसे तूल न देने को कहा। उन्‍होंने फेसबुक से माफी वाली पोस्‍ट्स भी हटा लीं

जायरा वसीम ने फिल्‍म ‘दंगल’ में गीता फोगाट का किरदार निभाया है। (फाइल फोटो)

दंगल में ‘गीता फोगाट’ का किरदार निभाकर दर्शकों की वाहवाही बटोरने वाली कश्‍मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम को दिसंबर से ही परेशान किया जा रहा था। कश्‍मीर के एक चरमपंथी समूह और एक समुदाय के कुछ लोगों ने जायरा का नाम राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा में आने के बाद उन्‍हें और उनके परिवार पर निशाना साधा था। 24 दिसंबर को लिखी पोस्‍ट में, एक फेसबुक यूजर ने दावा किया था कि ‘फक़्र-ए-कश्‍मीर’ नाम का एक कट्टरपंथी संगठन और कोशूर समुदाय के लोगों ने कश्‍मीर की इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री को निशाना बना रखा था। उसने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि ”कोशूर समुदाय के लोग सोशल मीडिया पर जायरा वसीम के खिलाफ ‘दीनी/मज़हबी’ फतवे जारी कर रही हैं, वह भी इसलिए कि उसने ‘धार्मिक नियमों’ की खिलाफत की है और पूरे कोशूर समुदाय को शर्मिंदा किया है। ऐसे बयान, ऐसे फतवे, खुद नियुक्‍त किए गए ‘धार्मिक उलेमा’ और ‘समाज के नैतिक स्‍तर को जगाए रखने वाले’ ही असल शर्मिंदगी है और उनके काम की असली ‘कुफ्र- हैं। इन जाहिलों ने अपने फायदे के लिए सदियों से इस्‍लाम की मूल भावना की गलत व्‍याख्‍या की है।”

जायरा ने शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी। जिसके बाद कश्‍मीरी चरमपंथियों ने उन्‍हें ट्रोल किया। जायरा और उनके परिवार के लिए बेहद भद्दे शब्‍दों का प्रयोग कियाृृ गया था। आहत होकर रविवार को जायरा ने अपने फेसबुक पेज पर अपनी ‘हालिया हरकतों’ और ‘कुछ लोगों से मिलने’ पर माफी मांग ली। बाद में जब मीडिया में मामला हाईलाइट हुआ तो जायरा ने इसे तूल न देने को कहा। उन्‍होंने फेसबुक से माफी वाली पोस्‍ट्स भी हटा लीं।

Dangal, Dangal Geeta Phogat, Dangal Zaira Wasim, Zaira Wasim Khan, Zaira Wasim Khan Wallpapers, Zaira Wasim Khan dangal, Zaira Wasim Khan Aamir Khan, Zaira Wasim Khan Mehbooba Mufti, Kashmir Zaira Wasim Khan, Zaira Wasim Khan Apology, Kashmir Unrest, India, Jansatta जायरा ने अब यह पोस्‍ट डिलीट कर दिए हैं। (Source: Facebook)

जायरा के समर्थन में बॉलीवुड, खेल और राजनैतिक जगत की कई हस्तियां आगे आई हैं। फोगाट बहनों ने जायरा को किसी ने न डरने की सलाह दी है तो आमिर खान ने उन्‍हें रोल मॉडल बताया है। जायरा ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में खुद को रोल मॉडल बताए जाने पर रोष जाहिर किया था।

Zaira Wasim, Zaira Wasim Dangal, Zaira Wasim Kashmir, Zaira Wasim Death Threat, Zaira Wasim Apology, Zaira Wasim Facebook, Zaira Wasim Khan, Zaira Wasim Aamir Khan, Zaira Wasim Hot Photos, Zaira Wasim Mehbooba Mufti, Entertainment, India, Jansatta दंगल के एक दृश्‍य में जायरा वसीम। (Source: Film Screenshot)

जायरा ने सफाई देते हुए लिखा था, ”मेरी पिछली पोस्‍ट को लेकर मुझे कोई आइडिया नहीं है कि यह इतना बड़ा मुद्दा क्‍यों बन गया है। मैं सिर्फ यह कहना चाहती थी कि मैं किसी की भावनाओं को आहत न करूं और अचानक ये यह राष्‍ट्रीय खबर बन गई है। बार-बार मैं लोगों को कह रही हूं कि मुझे किसी चीज के लिए किसी ने मजबूर नहीं किया। मीडिया से लेकर मैं सभी से अपील करती हूं कि इसे ज्‍यादा बढ़ावा न दें।”

जायरा वसीम की माफी पर आमिर खान ने की टिप्पणी- “वो सिर्फ 16 साल की लड़की है, उसे अकेला छोड़ दें”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App