ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड की फिल्में नहीं है किसी इंटरनेश्नल फिल्म से कम, आमिर खान की ‘दंगल’ है इसका सबूत

23 दिसम्बर 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म के हर एक कलाकार को उनके काम की खूब सराहना मिली। ‘दंगल’ एक बायोपिक फिल्म है।

Author नई दिल्ली | June 14, 2017 4:11 PM
फिल्म दंगल ने नॉन इंग्लिश फिल्म होने के बाद भी इस श्रेणी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है

बॉलीवुड की फिल्में किसी इंटरनेश्नल फिल्म से कम नहीं है, आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ इस बात का सबूत है। इस हफ्ते इंडियन फैमेली ड्रामा ‘दंगल’ ने एक नया खिताब हासिल किया है। दरअसल, बॉलीवुड की फिल्म दंगल 300 मिलियन डॉलर कमाने वाली 5वीं हाई-ग्रॉसिंग नॉन-इंग्लिश फिल्म बन गई है। दंगल के साथ बाकी चार फिल्में जिन्होंने ये खिताब अपने नाम किया है वह हैं, चाइना की मेरमेड और मॉन्सटर हंट, फ्रांस की इनटचेबल्स और जापान की योर नेम टू बिकम। ये फिल्में वह हैं जिन्होंने नॉन इंग्लिश होने के बाद भी इस श्रेणी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं इन फिल्मों ने 300 डॉलर मिलियन वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस में कमाए हैं।

इस रविवार को इंडियन फिल्म ‘दंगल’ ने 301 डॉलर मिलियन का बिजनेस किया। यह पैसा इंडियन करंसी के हिसाब से 1,930 करोड़ रुपए है। दंगल ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यह पहली इंडियन फिल्म है जिसने पहले 100 डॉलर मिलियन कमाए। इसके बाद दंगल ने फिर रिकॉर्ड तोड़ा और 1,00 करोड़ का बिजनेस किया। वहीं दंगल के दंगल करने का सिलसिला यहीं थमा नहीं। फिल्म दंगल ने सिर्फ चाइना में ही 150 डॉलर मिलियन कमाए। यह आमिर खान के लिए बहुत ही गर्व की बात है। वहीं इंडियंस के लिए भी बहुत सम्मान की बात है।

इसके बाद भी फिल्म दंगल का चाइना में अपनी अलग पहचान बनाने का सिलसिला रुका नहीं। आपको बता दें, इस दौरान 300 डॉलर मिलियन बॉक्स ऑफिस क्लब में 400 के आस-पास फिल्में थीं। इसमें दंगल ने इस रेस में हिस्सा लेकर पांचवें पायदेन पर अपना नाम दर्ज कराया। बता दें, दंगल एक इंडियन फिल्म है। जिसका निर्माण आमिर खान ने किया है। इसका निर्देशन नितीश तिवारी ने किया है। इस फ़िल्म में आमिर खान, साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर आदि ने मुख्य भूमिका निभाई है।

23 दिसम्बर 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म के हर एक कलाकार को उनके काम की खूब सराहना मिली। ‘दंगल’ एक बायोपिक फिल्म है। एक सच्ची कहानी है, जो आपको हंसाने के साथ-साथ रुलाती भी है। वहीं पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं की गई थी। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर लगी रोक खत्म होने के बावजूद भी दंगल वहां रिलीज नहीं की गई थी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App