ताज़ा खबर
 

‘शादी निभा सकते हैं तो..’, शादी के सवाल पर Salman Khan ने तोड़ी चुप्पी!

पर्दे पर सलमान तीसरी बार चुलबुल पांडे बनकर आने वाले हैं। फिल्म में वह पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे। दबंग खान ने उनकी आने वाली फिल्म और पर्सनल लाइफ के बारे में बात की आरती सक्सेना ने...

Updated: December 20, 2019 3:20 PM
Health News: सलमान खान (Source: Instagram)

दबंग खान एक बार फिर से पर्दे पर दबंगई करने को तैयार हैं। सलमान खान की फिल्म दबंग 3 आज रिलीज हो रही है। पर्दे पर सलमान तीसरी बार चुलबुल पांडे बनकर आने वाले हैं। फिल्म में वह पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म की इस वक्त खूब चर्चा हो रही है। फिल्म में शादीशुदा चुलबुल रज्जो के साथ काफी रंगीले अंदाज में नजर आ रहे हैं। वहीं फैंस रियल लाइफ में सलमान की शादी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में सलमान खान ने शादी को लेकर एक बहुत बड़ी और गहरी बात की है। आइए जानते है..

सवाल : दर्शकों को आपकी फिल्म का इंतजार रहता है। दबंग 3 में दर्शक क्या नया देखेंगे और यह लोगों का कितना मनोरंजन करेगी?
काफी कुछ नया है इस बार। सबसे पहले फिल्म की कहानी अलग है। दबंग की हमारी रज्जो अर्थात सोनाक्षी सिन्हा भी हैं, महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर भी इस फिल्म से अपने अभिनय करिअर की शुरुआत कर रही है। यह फिल्म तमिल, तेलगु और कन्नड़ भाषा में भी बन रही है। फिल्म में एक्शन और इमोशन दोनों है, उम्मीद है दर्शकों को फिल्म पसंद आएगी।

सवाल : दबंग और दबंग 2 की कहानी काफी दमदार थी। और अब दबंग 3 की कहानी आपने खुद लिखी है और फिल्म में निर्देशन से लेकर संगीत तक में आपका योगदान रहा है। ऐेसे मे दबंग 3 कितना दमखम दिखा पाएगी?
हां फिल्म की कहानी मैंने लिखी है। मेरी एक कोशिश है। ये कोशिश कितनी कामयाब होती है ये तो वक्त ही बताएगा। बहरहाल दबंग 3 हिंदी के अलावा दूसरी भाषाओं में भी रिलीज हो रही है। अगर कहानी सबको पसंद आई तो हर जगह से तारीफ मिलेगी। और कहानी नही पंसद आई तो सब जगह से गालियां मिलेंगी।

सवाल : क्या तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी आपने ही संवाद डब किए हैं ?
मैंने कोशिश की थी, तमिल में संवाद बोलने की। लेकिन दक्षिण के लोगों को वो समझ ही नहीं आया सो हमने किसी और से डब करवाया है। काफी अच्छे से मेरी आवाज को कॉपी किया गया है।

सवाल : दबंग 3 का आइटम सांग ‘मुन्ना बदनाम हुआ’, फिल्म के रिलीज से पहले ही हिट हो चुका है। यह गाना आपको कैसे सूझा?
दरअसल हम लोग ‘मुन्नी बदनाम’ गाने का तोड़ ढूंढ रहे थे। तभी मेरे दिमाग में रात के डेढ़ बजे एक आइडिया आया कि क्यों न इस बार मुन्नी बदनाम की जगह मुन्ना बदनाम बनाया जाए। लिहाजा मैंने रात को डेढ़ बजे अरबाज को कॉल किया और बोला जल्दी से मेरे पास आ जाए, मुझे ‘मुन्नी बदनाम’ का तोड़ मिल गया है। अरबाज जब मेरे पास आया तो मंैने उसे बताया कि मुन्नी बदनाम के बजाय ‘मुन्ना बदनाम’ बनाते हैं। रात को डेढ़ बजे मेरे मुंह से यह आइडिया सुन कर वह गुस्से में लौट गया। बाद में मैंने उसे किसी तरह तैयार कर लिया और इस तरह ‘मुन्ना बदनाम हुआ’ बन गया।

सवाल : टाइगर जिंदा है में भी आप पुलिस इंस्पेक्टर बने थे और दबंग वन टू और थ्री में भी पुलिस आॅफिसर बने हैं। इनमें से किस फिल्म में आपको अभिनय करने में परेशानी हुई?
दोनों ही फिल्मों में मेरे किरदार कठिन थे। एक्शन सीन के दौरान मुझे कितनी तकलीफ हुई है यह मैं ही जानता हूं। मेरा दर्द मेरी पसली, मेरी हड्डी और मेरे घुटने ही बता सकते हैं, जो इन फिल्मों के दौरान घायल हुए हैं।

सवाल : आप शादी को कैसे परिभाषित करेंगे। शादी कितनी जरूरी है?
शादी जरूरी है लेकिन आज के समय में इसक महत्व कम होता जा रहा है। आज लोग शादी अपने कंफर्ट के हिसाब से करना चाहते हैं। कोई किसी के लिए त्याग नहीं करना चाहता। इसी वजह से शादी से ज्यादा तलाक हो रहे हैं। आज लोगों को शादी का बंधन बोझ लगता है। सो मेरा मानना है कि अगर आप सही ढंग से इस रिश्ते को निभा सकते हैं तो ही शादी करें। वरना मत करें।

सवाल : दबंग 3 के साथ ही आपने राधे फिल्म की भी घोषणा कर दी है। क्या यह फिल्म वांटेड की सीक्वेल है?
तेरे नाम और वांटेड में मेरा नाम राधे जरूर था, लेकिन मेरी आने वाली फिल्म राधे का इन दोनों ही फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है। इस फिल्म की कहानी काफी अलग है। और इसपर अभी काम चल रहा है।

सवाल : आजकल फिल्मों में इंटीमेट सीन की भरमार है लेकिन आप इन सब के सख्त खिलाफ हैं फिर भी आपकी फिल्में सफल होती है। इसकी क्या वजह है?
सबसे बड़ी वजह यही है कि मेरी फिल्में ऐसी होती है जो पूरे परिवार के साथ बैठकर देखी जा सके। हमारा खुद का परिवार इतना बड़ा है कि मुझे यह बिल्कुल अच्छा नहीं लगता कि मेरे माता-पिता मुझे इंटीमेट सीन करते देखें। इसी तरह जब और लोग अपने परिवार के साथ फिल्म देखने जाते हैं तो उन्हे खास तौर पर मेरी फिल्मों को लेकर ये तनाव नहीं होता है कि क्या मेरी फिल्म परिवार के साथ देखने लायक होगी या नहीं। मेरी फिल्म को सभी देख सकते हैं। मेरी पूरी कोशिश होती है कि मेरी फिल्में मनोरंजन से भरपूर और साफ-सुथरी हो जिसे हर पीढ़ी के लोग देख सकें।

Next Stories
1 Dabangg 3 Movie Review, Rating Updates: 40 करोड़ की थी उम्मीद, CAA प्रोटेस्ट की वजह से सलमान के दबंग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ा असर
2 CAA Protest: परिणीति चोपड़ा ने खुलकर बोला तो खट्टर सरकार ने ब्रांड एम्बेसडर पद से हटाया
3 करीना के शो में कार्तिक आर्यन ने बताया: सारा अली खान LIKE, कृति सेनन Friend और नुसरत भरुचा Block
ये पढ़ा क्या?
X