कोविड-19 के नियमों को तोड़ने पर बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ FIR, बीएमसी बोली- कोई कानून से ऊपर नहीं…

Covid- 19 पॉजिटिव होने पर नियमों का पालन न करने के कारण BMC ने एक बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ FIR दर्ज़ करवाई है। BMC ने कहा कि संक्रमित होने के बावजूद भी एक्टर शूटिंग पर गए और नियमों का पालना नहीं किया।

covid 19 cases in india, covid 19 cases in maharashtra, fir against actor for violating covid protocolमहाराष्ट्र में कोविड- 19 के मामलों में लगातार उछाल आ रहा है (Photo-Indian Express/Prashant Nadkar)

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को महाराष्ट्र में 16, 620 नए केस दर्ज हुए हैं जो इस वर्ष एक दिन में दर्ज़ केस में सबसे अधिक है। ऐसे में बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने एक बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ कोविड -19 के नियम तोड़ने पर एफआईआर दर्ज करवाई है। बीएमसी ने कहा है कि कोविड 19 से संक्रमित पाए जाने के बावजूद भी एक्टर ने कोविड के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया इस वजह से उन पर एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं। हालांकि बीएमसी ने एक्टर के नाम का खुलासा नहीं किया है।

बीएमसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए लिखा है, ‘शहर की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं। बीएमसी ने एक बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद कोविड नियमों का पालन न करने के कारण एफआईआर दर्ज़ करवाई है। नियम सभी पर समान रूप से लागू होते हैं और हम नागरिकों से सभी दिशानिर्देशों का पालन करने और शहर को वायरस से हराने में मदद करने का आग्रह करते हैं।’

बीएमसी ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि एक्टर पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी पब्लिक में गए और शूटिंग का हिस्सा बने। फिलहाल एक्टर क्वारंटाइन में हैं।

 

एबीपी न्यूज ने बातचीत में मुंबई पुलिस के डीसीपी ने बताया, ‘ओशिवारा पुलिस स्टेशन में आईपीसी के धारा 188, 269, 270, एनडीएमए की धारा  51(B) और एपिडमिक डिजास्टर एक्ट की धारा 3 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। एक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए लेकिन क्वारंटाइन में नहीं रहे बल्कि फ़िल्म की शूटिंग के लिए बाहर गए इसी कारण बीएमसी के अधिकारी की तरफ से यह एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई वासियों को कोविड नियमों का पालन करने की सख्त लहजे में सलाह दी है। हाल ही में उन्होंने कहा, ‘स्ट्रिक्ट लॉकडाउन लगाने के लिए हमें मजबूर मत कीजिए। इसे लास्ट वार्निंग समझा जाए। सभी नियमों का पालन करें। सभी को यह बात समझना जरूरी है कि सेल्फ डिसिप्लिन और पाबंदी लगाने में अंतर होता है।’

 

बीएमसी इससे पहले भी बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ कोविड नियमों का पालन न करने पर सख्ती दिखा चुकी है। सलमान खान के भाई अरबाज़ खान, सोहेल खान और उनके बेटे आर्यन के खिलाफ भी बीएमसी ने करवाई की थी जब उन्होंने क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन किया था।

Next Stories
1 जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था राजकुमार का कॉलर, आ गई थी मारपीट की नौबत, इस कमेंट से हो गए थे नाराज
2 बॉलीवुड एक्टर का मोदी सरकार पर तंज, बोले- किसान और छात्र नाराज, BJP सांसद से किया सवाल
3 जब अमर सिंह हो गए थे गलत इलाज का शिकार, कैंसर समझ काट दी थीं आंतें, फ्लाइट में भी बची थी जान जाते-जाते
यह पढ़ा क्या?
X