ताज़ा खबर
 

‘एक्टिंग में करियर बनाने का वादा किया, होटल में बुलाकर ‘थ्रीसम’ का दबाव बनाया’, कॉस्ट्यूम डिजाइनर ने प्रोड्यूसर के खिलाफ दी गवाही

वेंस्टीन ने डनिंग से कहा, 'ये रहा तीन फिल्मों का कांट्रेक्ट, अगर तुम मेरे और मेरी असिस्टेंट के साथ सोने को तैयार हो तो मैं इन्हें आज ही साइन कर दूंगा। डनिंग ने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा, 'इसके बाद वेंस्टीन गुस्सा हो गए और मुझपर चिल्लाने लगे'।

Harvey Weinstein, Dawn Dunning, Hollywood, Sexual Harresment, Sexual Favour, Threesome, हार्वे वेंस्टीन, हॉलीवुड, मी टू, रेप, थ्रीसमयौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हॉलीवुड के नामी प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन पर एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर ने सनसनीखेज आरोप लगाया है।

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हॉलीवुड के नामी प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन पर एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। अपने बयान में महिला ने कहा कि वेंस्टीन ने उस पर ‘थ्रीसम’ के लिए दबाव बनाया और बदले में 3 फिल्में ऑफर की। डॉन डनिंग (Dawn Dunning) नाम की कॉस्ट्यूम डिजाइनर ने मैनहट्टन के सुप्रीम कोर्ट में रोते हुए अपने साथ हुए वाकये को बयान किया।

वैरायटी (Variety) की एक रिपोर्ट के मुताबिक डनिंग ने कोर्ट में बताया कि न्यूयॉर्क के एक नाइट क्लब में वेंस्टीन से उनकी मुलाकात हुई थी, जहां वह कॉकटेल वेट्रेस के तौर पर काम करती थीं। डनिंग के मुताबिक हार्वे वेंस्टीन ने हॉलीवुड में एक्ट्रेस के तौर पर उनका करियर बनाने में मदद की पेशकश की। फिर एक होटल में मीटिंग के लिए बुलाया।

‘The Wrap’ की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती मुलाकातों में वेस्टीन ने डनिंग की बॉडी और लुक को लेकर कमेंट किया, लेकिन उस समय उन्होंने (डनिंग ने) असुरक्षित महसूस नहीं किया था। इसी बीच साल 2004 में वेंस्टीन के असिस्टेंट ने डॉन डनिंग को एक प्रोडक्शन के सेट पर मुलाकात के लिए बुलाया। डनिंग ने कोर्ट में बताया कि वहां उन्हें एक होटल के कमरे में ले जाया गया।

डॉन डनिंग ने रोते हुए कोर्ट में बताया कि, ‘इसी बीच वेंस्टीन उन्हें एक दूसरे कमरे में ले गए और उनकी स्कर्ट के अंदर हाथ डाल दिया और प्राइवेट पार्ट छूने लगे’। डनिंग ने कहा कि मुझे कुछ समझ में ही नहीं आया कि ये सब क्या हो रहा है। कभी ऐसा महसूस ही नहीं हुआ था कि ऐसा कुछ हो सकता है। बाद में वेंस्टीन ने कहा कि ये कोई बड़ी बात नहीं है और माफी मांगते हुए कहा कि फिर कभी ऐसा नहीं होगा।

एबीसी न्यूज के मुताबिक इस घटना के महीने भर के अंदर ही फिर वेंस्टीन के एक असिस्टेंट ने डनिंग को फिल्मों में रोल के लिए मैनहट्टन के एक होटल में कांट्रेक्ट साइन करने को बुलाया। जब वह वहां पहुंचीं तो असिस्टेंट उन्हें एक कमरे में ले गया, जहां वेंस्टीन ने उनके सामने तीन फिल्मों का कांट्रेक्ट रखा।

इसके बाद वेंस्टीन ने कहा, ‘ये रहा तीन फिल्मों का कांट्रेक्ट, अगर तुम मेरे और मेरी असिस्टेंट के साथ सोने को तैयार हो तो मैं इन्हें आज ही साइन कर दूंगा। डनिंग ने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘इसके बाद वेंस्टीन गुस्सा हो गए और मुझपर चिल्लाते हुए कहा कि ये इंडस्ट्री ऐसे ही चलती है’। बता दें कि बीते दिनों एक्ट्रेस एनाबेल स्कियेरा ने भी कोर्ट में वेंस्टीन के खिलाफ गवाही दी थी।

स्कियेरा ने भी कोर्ट में रोते हुए अपने साथ हुए वाकये को बयान किया था। उन्होंने बताया था कि किस तरह 90 के दशक में वेंस्टीन जबरन उनके घर में घुस आए थे और अचानक उन पर हमला कर दिया था और उनका रेप किया था। बता दें कि वेंस्टीन पर करीब 80 महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिसमें एंजेलिना जोली भी शामिल हैं। हॉलीवुड में मी टू मूवमेंट की शुरुआत के पीछे वेंस्टीन बड़ी वजह रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Thappad Trailer Out: ‘एक थप्पड़ ने सब साफ कर दिया’, तापसी का ये करारा जवाब हर औरत को देगा हिम्मत
2 Bigg Boss 13: ‘वो बहुत फिल्मी लग रहा था’ हिमांशी ने दिया शॉकिंग स्टेटमेंट! आसिम के प्यार पर अब जताया जा रहा शक
3 Happy Hardy and Heer Movie Review, Rating and Release Updates: हिमेश रेशमिया को डबल रोल में देख फैंस दे रहे ऐसे रिएक्शन