ताज़ा खबर
 

सुरक्षा बंदोबस्त ना होने की वजह से सलमान खान की काले हिरण मामले में टली सुनवाई, अब शुक्रवार को होगी पेशी

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने इस मामले को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। के के व्यास सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी के वकील हैं।

Author नई दिल्ली | January 25, 2017 3:46 PM
विनोद खन्ना सलमान के साथ फिल्म दंबग, दंबग-2 और वॉन्टेड में काम कर चुके हैं।

आज बॉलीवुड सेलिब्रिटी सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम कोठारी, तबु और सोनाली बेंद्र को 1998 में हुए काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया गया था। हालांकि कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई टाल दी है। अब मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। सुरक्षा कारणों की वजह से एक्टर्स कोर्ट में पेश नहीं हुए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम कोठारी, तबु और सोनाली बेंद्र सहित स्थानीय नागरिक दुष्यंत सिंह के बयान दर्ज किए जाने थे। हालांकि आरोपियों ने कोर्ट से व्यक्तिगत पेशी से छूट मांगने वाली एप्लीकेशन कोर्ट में जमा करवाई है। उनका कहना है कि गणतंत्र दिवस की सेलिब्रेशन के चलते पुलिस उन्हें उपयुक्त सुरक्षा नहीं दे सकती है।

इस साल राज्य के गणतंत्र दिवस की सेलिब्रेशन जोधपुर में हो रही है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने इस मामले को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। के के व्यास सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी के वकील हैं। वहीं दुष्यंत सिंह कोर्ट में मौजूद था। इन पांचों बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर 1998 में सूरज बड़जात्या की फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप है। इसकी वजह काले हिरण का वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत पशु संरक्षित प्रजाति में आना है। इसे जोधपुर के नजदीक गांव कनकानी में मार दिया गया था। सलमान पर अवैध तरीके से हथियार रखने और उसका प्रयोग करने का भी मामला था। जिससे उन्हें संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया है।

इस मामले में अभियोजन पक्ष पहले ही अपने बयान कोर्ट में दर्ज करवा चुका है। 1998 के इस केस में अब सलमान खान सहित सभी आरोपी अपने बयान दर्ज करवाएंगे। यह केस उस समय का है जब सूरज बड़जात्या अपनी फिल्म हम साथ साथ हैं कि शूटिंग कर रहे थे।

कनकानी गांव में सलमान खान एक्टर्स सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे को लेकर शिकार पर गए थे। जहां उन्होंने दो काले हिरण का शिकार किया था। स्थानीय बिश्नोई समुदाय के विरोध पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया। इस मामले में एक्टर सहित एक स्थानीय दुष्यंत सिंह भी आरोपी है।

 

आर्म्स एक्ट में बरी हुए सलमान खान ने फैन्स का किया शुक्रिया अदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App