ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस: अमिताभ बच्चन ने शेयर की हाथ पर ‘होम क्वॉरेंटाइन’ की मुहर लगी तस्वीर

कोरोना वायरस को लेकर बढ़ती चिंता के बीच अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें उनके हाथ पर ‘होम क्वॉरेंटाइंड’ की मुहर लगी हुई है।

कोरोनावायरस के चलते अमिताभ पर लगी अपने घर में अलग रहने की मुहर

कोरोना वायरस को लेकर बढ़ती चिंता के बीच अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें हाथ पर ‘होम क्वॉरेंटाइंड’ की मुहर लगी हुई है। अभिनेता ने मंगलवार देर रात  तस्वीर ट्वीट किया जिसमें ‘घर में अपने आप को पृथक रखने’ की मुहर लगी हुई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टी 3473- मुंबई में मतदाता स्याही के साथ हाथों पर मुहर लगानी शुरू…सुरक्षित रहे, चौकस रहे, अगर संक्रमित पाए जाते हैं तो पृथक रहे।’’ बच्चन कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर सक्रियता से जागरूकता फैला रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में एक कविता लिखी थी और कविता पढ़ते हुए ट्विटर पर एक वीडियो भी डाला था। उन्होंने अपने आवास पर प्रशंसकों के साथ रविवार को होने वाली साप्ताहिक मुलाकात भी रद्द कर दी।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार ने भी सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के फैलने के कारण किसी भी संक्रमण से बचने के एहतियाती कदम के तौर पर वह ‘‘पूरी तरह से पृथक’’ हैं। 97 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी। इस बीच, मुंबई महानगरपालिका ने घर में पृथक रखने पर ‘‘जागरूकता फैलाने’’ के लिए अपने ट्विटर हैंडल पर बच्चन का शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि इस घातक विषाणु से विश्व भर में करीब दो लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 7,900 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका जैसे विकसित देश में इस संक्रामक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 105 पर पहुंच गई है और यह विषाणु उसके सभी 50 राज्यों तक फैल गया है। ऑस्ट्रेलिया में भी इस विषाणु से 450 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि कोरोना वायरस का केंद्र रहे चीन के वुहान शहर में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन केवल एक मामले की पुष्टि हुई। हालांकि देश में इस बीमारी से 11 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 3,237 पर पहुंच गई है।

Next Stories
1 ‘गौमूत्र की ताकत को कम मत आंकना’, योगी सरकार पर फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने कसा तंज
2 ‘किस मुंह से सेकुलरिज्म पर सवाल उठाते हैं, आप तो ख़ुद बीमार हैं’, शख्स पर भड़के जावेद अख़्तर
3 नोटबंदी की तरह ही तो नहीं गिन रहे कोरोना वायरस के मरीज? सिंगर विशाल डडलानी ने किया ट्वीट, आ गए ट्रोल्स के निशाने पर
ये  पढ़ा क्या?
X