ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट में अमिताभ बच्चन ने बढ़ाए मदद के हाथ, इस गुरुद्वारे को दान में दिए 2 करोड़ रुपए

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मंजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। सिरसा ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘ ‘सिख महान हैं, उनकी सेवा को सलाम,’

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स – इंस्टाग्राम अमिताभ बच्चन)

कोरोना वायरस के चलते देशभर में आए दिन हजारों मौतें हो रही हैं। कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही तीसरी लहर के दस्तक देने की खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसे में लोग एक दूसरे की मदद के लिए आगे बढ़ रहे हैं। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इस नेक काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर सोनू सूद तक सितारे जितना हो सकता है उतनी मदद को हाथ आगे बढ़ा रहा है।

ऐसे में खबर है कि बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी कोविड परिस्थिति में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। कोविड के चलते अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब को दान में 2 करोड़ रुपए दिए हैं। बिग बी ने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए दो करोड़ रुपये का दान किया है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मंजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। सिरसा ने रविवार को ट्वीट किया, ‘सिख महान हैं, उनकी सेवा को सलाम,’ अमिताभ बच्चन जी ने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को दो करोड़ रुपये का योगदान देते समय यह शब्द कहे।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी है, बच्चन हर दिन केन्द्र में चल रहे काम के बारे में पूछते थे। मध्य दिल्ली के गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में सोमवार दोपहर से 300 बिस्तर वाले गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केन्द्र को खोला गया है।

अन्य एक ट्वीट में सिरसा ने बताया कि 78 साल के अभिनेता ने इस केन्द्र के लिए विदेश से ऑक्सीजन सिलेंडर भी मंगवाए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ वह केवल बड़े पर्दे के ही नहीं असल जिंदगी में भी एक नायक हैं।’’

बच्चन ने रविवार को प्रसारित किए गए ‘वैक्स लाइव: द कंसर्ट टू रियूनाइट द वर्ल्ड’ के दौरान वैश्विक समुदाय से वैश्विक महामारी की दूसरी लहर की मार झेल रहे भारत की मदद करने की अपील की थी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 13,336 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 273 और लोगों की मौत हुई।

Next Stories
1 ‘हीर-रांझा’ की शूटिंग में तबस्सुम से एक ही शेर बार-बार सुनते थे राजकुमार, उनकी मौत के बाद अभिनेत्री ने बताई थी वजह
2 मास्क न पहनने पर सोनू निगम को किया ट्रोल तो आपा खो बैठे सिंगर, देने लगे गालियां
3 विवादों में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी, उठी मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग; जानें क्या है मामला
ये पढ़ा क्या?
X