ताज़ा खबर
 

‘कौर’ सरनेम की वजह से सनी लियोनी की बायोपिक पर भड़का सिख संगठन

सनी लियोनी की बायोपिक का नाम मेकर्स ने 'किरनजीत कौर' ही रखा है। इस नाम पर आपत्ति जताते हुए एसजीपीसी के प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने कहा है कि धर्म बदल चुकी सनी लियोनी को 'कौर' शब्द का इस्तेमान नहीं करना चाहिए। बेदी के मुताबिक ऐसा करना सिखों की भावनाओं से खिलवाड़ है।

सनी लियोनी।(Photo Source: Instagram)

बॉलीवुड अदाकारा बनीं सनी लियोनी की जिंदगी पर बन रही फिल्म् रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म का एक ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया था। लेकिन अब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई है। सनी की बायोपिक फिल्म का नाम ‘Karenjit Kaur: The Untold Story Of Sunny Leone’ है। कभी पोर्न इंडस्ट्री में काम कर चुकीं सनी लियोनी का पुराना नाम ‘किरनजीत कौर’ था। बाद में सनी लियोनी ने धर्म परिवर्तन कर लिया था और उस वक्त उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था।

लेकिन सनी लियोनी  की बायोपिक का नाम मेकर्स ने ‘किरनजीत कौर’ ही रखा है। इस नाम पर आपत्ति जताते हुए एसजीपीसी के प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने कहा है कि धर्म बदल चुकी सनी लियोनी को ‘कौर’ शब्द का इस्तेमान नहीं करना चाहिए। कमेटी के मुताबिक ऐसा करना सिखों की भावनाओं से खिलवाड़ है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कहना है कि वो इस मामले में प्रधान से विचार कर प्रशासन से इसकी शिकायत भी करेगा। हालांकि फिल्म मेकर्स या फिर खुद सनी लियोनी की तरफ से अभी इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन आदित्य दत्त कर रहे हैं। सनी लियोनी इस बायोपिक में अपना किरदार खुद निभा रही हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई अदाकारा अपनी जिंदगी पर बनी फिल्म में खुद अपना किरदार निभा रही हैं। सनी लियोन की यह बायोपिक एक वेब फिल्म है। यह फिल्म 16 जुलाई को रिलीज हो रही है।

हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी पसंद किया था। ‘करनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ के ट्रेलर को 9 घंटे के अंदर करीब 4 लाख 50 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। वेब सीरीज का निर्माण संयुक्त रूप से नमह पिक्चर्स और फ्रेश लाइम फिल्म्स कर रहे हैं। वेब सीरीज में सनी के बचपन का किरदार 14 वर्षीय रसा सौजनी प्ले कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App