UP को विकास की राह पर BJP ले गई है- भाजपा नेता की बात पर घोषणापत्र पढ़ने लगे अखिलेश प्रताप सिंह, पूछा- ये काम हुए क्या?

आज तक के दंगल में भाजपा नेता ने कहा कि यूपी को विकास की राह पर ले जाने वाली भाजपा ही है। उनके इस बयान पर पलटवार करने में कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

congress, akhilesh pratap singh
कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने यूपी को उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज जैसी कई योजनाओं की सौगात भी दी। गृह मंत्री के इस दौरे को यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर आज तक के ‘दंगल’ में भी चर्चा की गई। इस दौरान भाजपा नेता ने कहा कि यूपी को विकास की राह पर ले जाने वाली भाजपा ही है। हालांकि उनके इस बयान पर पलटवार करने में कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

भाजपा नेता प्रेम शुक्ला ने उत्तर प्रदेश के बारे में बात करते हुए कहा, “विकास यहां जमीनी स्तर पर हो रहा है। लगातार जनता का विकास, राज्य को विकास की राह पर ले जाना और बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर प्रगति राज्य बनाना, 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए संकल्प बद्ध होना, करोड़ों घरों में शौचालय बनाने का काम भाजपा ने किया।”

प्रेम शुक्ला ने अपने बयान में आगे कहा, “सांगठनिक स्तर पर भी भारतीय जनता पार्टी सबसे सक्षम है। उनके सांगठनिक कार्यों की रचना बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक है। हर चुनाव में जनता जो प्रचंड बहुमत देती है, उसमें हमारे कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा योगदान होता है।”


भाजपा नेता प्रेम शुक्ला की बातों का पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने पिछले विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र पढ़ना शुरू कर दिया। उन्होंने भाजपा के वादों को गिनाते हुए कहा, “लघु सीमांत कृषकों को ब्याज मुक्त फसली ऋण मिलना था, मिला क्या? छह एम्स बनाने थे, बने क्या?”

अखिलेश प्रताप सिंह यही नहीं रुके। उन्होंने भाजपा नेता से सवाल करते हुए आगे कहा, “उत्तर प्रदेश में आईटी पार्क बनाने थे, बने हैं क्या? छह मेगा फूड पार्क बनाने थे, बने क्या? 10 अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय बनाने थे, बने क्या? एक फार्मा पार्क बनाना था, बने क्या? एक्सपोर्ट पार्क, ड्राइव पोर्ट बनना था, बने क्या?”

अखिलेश प्रताप सिंह ने भाजपा नेता पर तंज कसते हुए आगे कहा, “ग्रेजुएशन में जाने वालों को लैपटॉप दिया जाना था, दिया क्या? 70 लाख नौकरियां देने का वादा किया था, 38 लाख बेरोजगार रजिस्टर हैं भाजपा के राज में। बहुत लंबी सूची है, यह सब पूरी हुई है क्या? आज की तारीख में यूपी अपराध में नंबर 1 है, कूपोषण में नंबर वन है, प्रदूषित शहरों में भी नंबर वन है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट