ताज़ा खबर
 

#metoo:’जबरन किस किया’, महिला कॉमेडियन ने दूसरी महिला कॉमेडियन पर लगाया यौन शोषण का आरोप

Me Too Campaign Movement in India Hindi: कॉमेडियन कनीज सुरका ने बुधवार को साथी कॉमेडियन अदिति मित्तल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसके बाद अदिति ने ट्वीट कर इस घटना के लिए माफी मांगी है।

कॉमेडियन कनीज सुरका ने साथी कॉमेडियन अदिति मित्तल पर यौन शोषण के आरोप लगाए। (Photo: Twitter@awryaditi/Video grab)

सोशल मीडिया पर शुरू हुए मी टू कैंपेन के तहत अभिनेता नाना पाटेकर, अभिनेता आलोक नाथ, लेखक-गीतकार वरूण ग्रोवर, पत्रकार से राजनेता बने एमजे अकबर सहित बॉलीवुड, फिल्म जगत के कई मशहूर हस्तियों पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। लेकिन इस बार आरोप किसी पुरूष पर नहीं, बल्कि एक महिला पर लगा है और आरोप लगाने वाली भी महिला ही हैं। बुधवार(10 अक्टूबर) को कॉमेडियन कनीज सुरका ने साथी कॉमेडियन अदिति मित्तल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि दो वर्ष पहले उन्होंने जबरन उनके होठों को चूमा था। मशहूर कॉमेडियन ने आरोप लगाया कि मित्तल ने अपनी मर्जी से अपनी सीमाएं लांघी और उन्होंने करीब 100 दर्शकों और कई अन्य कॉमेडियन के सामने उन्हें ‘‘अपमानित’’ किया। वहीं, उनके इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए अदिति ने कहा, “मैंने उनके होठ पर किस किया था, लेकिन एक मजाक मात्र था। यदि कनीज को लगता है कि मैंने गलती की है, तो मैं क्षमा मांगती हूं।”

घटना से जुड़ी जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए सुरका ने लिखा, ‘‘मैं अंधेरी में दो वर्ष पहले, एक कॉमेडी शो की मेजबानी कर रही थी, करीब 100 दर्शकों और अन्य कॉमेडीयन की मौजूदगी में, अदिति मित्तल स्टेज पर आईं और जबरन मेरे होठों पर चूमा और अपनी जीभ मेरे मुंह में डाली, जबकि मैं मंच पर स्तब्ध खड़ी थी। इस घटना के बाद मुझे काफी बेइज्जती महसूस हुई। मुझे समझ ही नहीं आया कि क्या करूं। हर इंसान को अपनी पंसद और सीमाएं तय करने का हक है और उन्होंने मेरी सीमाओं का उल्लंघन किया।” सुरका ने कहा कि मित्तल के सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने पर उनके लिए मामला खत्म हो जाएगा।

मित्तल ने सुरका के ट्वीट को रीट्वीट किया और कहा, “जनवरी 2016 में मुंबई के अंधेरी वेस्ट में एक कार्यक्रम में मैं हिस्सा ले रही थी। सुरका उस कार्यक्रम को होस्ट कर रही थी। स्टेज पर उनसे माइक लेने के लिए जाने के वक्त मैंने उनके होठ पर एक किस किया। यह उस कार्यक्रम में मजाक का एक हिस्सा था। इसके पीछे किसी तरह की यौन दुर्भावना नहीं थी। सुरका से बात करने के बाद मुझे महसूस हुआ किउन्हें इससे बेइज्जती महसूस हुई। उनकी सीमाओं का उल्लंघन हुआ। मैं इसके लिए क्षमा मांगती हूं। हमने 2017 में इस बात को लेकर लंबी बातचीत भी की थी। बिना शर्त मैंने माफी भी मांगी थी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App