ताज़ा खबर
 

बेटी रिद्धिमा ने पिता ऋषि कपूर को बताया योद्धा, परिवार ने कहा आंसुओं से नहीं मुस्कुराहट के साथ करेंगे याद

ऋषि के जाने के बाद उनके परिवार वालों ने कहा कि वह उन्हें 'आंसुओं से नहीं मुस्कुराहट के साथ याद' किया जाना पसंद करेंगे। बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने पिता को एक योद्धा बताते हुए उन्हें अंतिम विदाई दी।

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर ऋषि कपूर के एक साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ”पापा मुझे आपसे प्यार है और हमेशा रहेगा।

अभिनेता ऋषि कपूर का बृहस्पतिवार को दक्षिणी मुम्बई के चंदनवाड़ी शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। करीब दो साल से ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) से जंग लड़ रहे अभिनेता (67) को तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह पौने नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण अभिनेता का पार्थिव शरीर कड़ी सुरक्षा के साथ करीब पौने चार बजे अस्पताल से सीधे शवदाह गृह ले जाया गया। उनकी बेटी रिद्धिमा अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकीं। हालांकि वह दिल्ली से मुम्बई पहुंचने के लिए रवाना हुई हैं।  अंतिम संस्कार के समय पत्नी नीतू सिंह, बेटे रणबीर, ऋषि के बड़े भाई रणधीर, करीना कपूर खान , उनके पति सैफ अली खान, अभिनेता अभिषेक बच्चन, रणबीर की प्रेमिका आलिया भट्ट और अनिल अंबानी मौजूद थे।

ऋषि के जाने के बाद उनके परिवार वालों ने कहा कि वह उन्हें ‘आंसुओं से नहीं मुस्कुराहट के साथ याद’ किया जाना पसंद करेंगे। बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने पिता को एक योद्धा बताते हुए उन्हें अंतिम विदाई दी। रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर ऋषि कपूर के एक साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ”पापा मुझे आपसे प्यार है और हमेशा रहेगा। मेरे सबसे शक्तिशाली यौद्धा भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। हर दिन आपकी ‘फेस टाइम कॉल’ की याद आएगी। अगली मुलाकात तक… पापा I LOVE YOU”…

https://www.instagram.com/p/B_mQ6kNnTBO/

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण परिवार के कुछ सदस्य और दोस्त ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए। शवदाह गृह पहुंचे इन सभी लोगों ने मास्क और दस्ताने पहन रखे थे। बंद की वजह से लोगों की आवाजाही पर रोक है।  पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्वी) आर. पी. मीणा ने बताया कि रिद्धिमा के साथ चार अन्य लोगों को भी पास जारी किए गए हैं।

https://www.instagram.com/p/B_mLxi4gT2B/

मीणा ने कहा, ‘‘ रिद्धिमा के अलावा भरत साहनी, समारा सहानी, अक्षय साहनी और दृगलक्ष्मी राय को मुंबई जाने की अनुमति दी गई है।’’ कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी के मशहूर शख्स ऋषि के परिवार में पत्नी नीतू कपूर, बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर हैं। अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद वह पिछले साल सितम्बर में भारत लौटे थे।  फरवरी में भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहली बार दिल्ली में एक पारिवारिक समारोह में हिस्सा लेने गए ऋषि को संक्रमण के कारण वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मुंबई लौटने के बाद उन्हें बुखार होने पर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था।

भाषा के इनपुट के साथ।

Next Stories
1 ’47 साल पहले उस शाम को…’, ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए जावेद अख्तर, सुनाया पहली मुलाकात का किस्सा
2 24 घंटे में दो बड़े स्टार्स का निधन, पहले इरफान खान अब ऋषि कपूर, सोशल मीडिया पर आ रहे ऐसे रिएक्शन
3 शादी के दिन बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर, लहंगा संभालने के चक्कर में नीतू भी…
ये  पढ़ा क्या?
X