ताज़ा खबर
 

इस पाकिस्तानी गाने ने बनाया इतिहास, यूट्यूब पर 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा जाने वाला पहला वीडियो बना

2008 का कोक स्टूडियो पाकिस्तानी म्यूजिक प्रोड्यूसर रोहाली हयात द्वारा कंपोज किया गया था। उस वक्त यह उस देश में बनाया गया सबसे लंबे वक्त तक चलने वाला टीवी म्यूजिक शो था।

Author नई दिल्ली | Published on: November 13, 2017 12:18 PM
कोक स्टूडियो को बारे में बता दें यह एक टीवी शो है जिसमें आम तौर पर पुराने गानों या फोक गानों को री-कंपोज किया जा सकता है।

सिंगर आतिफ असलम द्वारा पाकिस्तान कोक स्टूडियो में गाए गए गाने ‘ताजदार-ए-हरम’ ने वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब पर इतिहास रच दिया है। देश का यह पहला यूट्यूब वीडियो बन गया है जिसे 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है। वीडियो पर साड़े 6 लाख से ज्यादा लाइक्स हैं और इसे लाखों बार शेयर किया गया है। वास्तव में हकीम मिर्जा मदनी द्वारा लिखा गया और सबरी बंधुओं द्वारा कंपोज किया गया यह गाना कोक स्टूडियो में रीमेक किया गया था जिसे बहुत शानदार रिएक्शन मिला है। इस गाने को 2015 में रीमेक किया गया था और तब यह कोक स्टूडियो को 8वां सीजन था। कोक स्टूडियो को बारे में बता दें यह एक टीवी शो है जिसमें आम तौर पर पुराने गानों या फोक गानों को री-कंपोज किया जा सकता है।

2008 का कोक स्टूडियो पाकिस्तानी म्यूजिक प्रोड्यूसर रोहाली हयात द्वारा कंपोज किया गया था। उस वक्त यह उस देश में बनाया गया सबसे लंबे वक्त तक चलने वाला टीवी म्यूजिक शो था। जहां तक बात आतिफ के इस मशहूर हो चुके गाने की है तो इसके कुछ ही देर बार 9वें सीजन में बनाया गया गाना आफरीन-आफरीन 10 करोड़ व्यूज बटोर पाने में कामयाब रहा। आफरीन को कोक स्टूडियो में मशहूर सिंगर नुसरत फतेह अली खान द्वारा गाया गया था। यूट्यूब पर जाने के एक साल बाद यह वीडियो इस रिकॉर्ड को बना पाने में कामयाब हो सका है। गौरतलब है कि ताजदार ए हरम गाने पर तकरीबन 60 हजार लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं और ज्यादातर लोगों का रिएक्शन पॉजिटिव है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वायरल वीडियो: जब खिलजी ने कहा था, ‘मेरे पास 1600 पत्नियां, पद़्मावती के लिए क्यों करूं हमला’
2 कानूनी मुश्किल में घिरी सोनाक्षी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की इत्तेफाक, ऐक्टर्स-डायरेक्टर पर चलेगा केस!
3 Qarib Qarib Singlle Box Office: कुछ खास इंप्रेस नहीं कर पाए इरफान खान, बिजनेस हुआ डाउन
ये पढ़ा क्या?
X