ताज़ा खबर
 

CAB का विरोध प्रदर्शन कर रहे AMU स्टूडेंट्स के सपोर्ट में आईं स्वरा भास्कर, कहा- Proud of AMU

नागिरकता संशोधन बिल (The Citizenship Amendment) Bill) को लेकर प्रदर्शन कर रहे आलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के समर्थन में उतरीं स्वरा भास्कर। उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और लिखा AMU पर गर्व है।

Author Edited By मोहनी गिरी नई दिल्ली | Updated: December 14, 2019 6:05 PM
नागिरकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया के छात्रों के समर्थन में उतरीं स्वरा भास्कर

राज्यसभा के बाद लोकसभा में नागिरकता संशोधन बिल (The Citizenship Amendment) Bill) के पास होने से जहां तमाम लोग खुश हैं तो वहीं कई सरकार के इस फैसले से निराश हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिल के खिलाफ आलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें सपोर्ट करने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर उतरी हैं। अनारकली आरा फिल्म की एक्ट्रेस ने छात्रों के समर्थन में अपने ट्वीटर पर प्रतिक्रिया जाहिर की है।

स्वरा ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स एकजुट होकर भारतीय संविधान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं” आप पर गर्व है AMU! अभिनेत्री का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। एक्ट्रेस के इस पोस्ट को लेकर कुछ लोग छात्रों के इस प्रदर्शन को सही ठहरा रहे हैं तो तमाम लोग स्वरा के लिए अनाप शनाप बातें लिख रहे हैं।

बिल के खिलाफ उतरे AMU के छात्र का प्रदर्शन से शहर में तनाव का माहौल है। जहां पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया और इंटरनेट सर्विस को भी बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया के स्टूडेंट्स भी नागरिकता संशोधन कानून 2019 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने पांच जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी और सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया।

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आने वाले समय में नयी तारीखों की घोषणा की जाएंगी। 16 दिसम्बर से पांच जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है। विश्वविद्यालय छह जनवरी 2020 से खुलेगा।’’कानून के विरोध में छात्रों ने शुक्रवार को संसद की तरफ मार्च करने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस और छात्रों में संघर्ष हो गया। इससे विश्वविद्यालय एक तरह से युद्ध क्षेत्र में तब्दील हो गया।

स्वरा ने जामिया के स्टूडेंट्स के समर्थन में भी ट्विट किया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर लिखा था, ‘दिल्ली कुछ घंटे पहले! भारत में नए तरह का विकास और शांति फैलाई जा रही है।’ यही नहीं दिल्ली के हालात पर स्वरा भास्कर ने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘भारत के अन्य हिस्सों में शांति फैलाई जा रही है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Balakot Airstrike से भारत ने कैसे लिया था पाकिस्तान से पुलवामा का बदला, पर्दे पर साकार होगी कहानी
2 फैंस ने यंग स्टार्स से की करीना कपूर की तुलना, बेबो ने दिया यह रिएक्शन
3 राखी सावंत ने PM मोदी, उद्धव ठाकरे और अमिताभ बच्चन को दिया खास मौके पर आने का न्योता..
ये पढ़ा क्या?
X