ताज़ा खबर
 

27 साल बाद मंच पर आईं चित्रा सिंह, लेकिन गा न सकीं

हनुमानजी की कृपा होगी तो चित्रा सिंह जरूर गाएंगी। इस पर उनकी आंखों से आंसू आ गए और वह मंच से नीचे उतर आर्इंं।

Author वाराणसी | April 17, 2017 7:06 AM
जगजीत सिंह और चित्रा सिंह।

मशहूर गजल गायिका चित्रा सिंह के प्रशंसक तब निराश हो गए जब चित्रा संकट मोचन संगीत समारोह के मंच पर पहुंचीं लेकिन अस्वस्थता के कारण गा न सकीं और मंच से उतर आईं। उन्हें शनिवार की रात संकट मोचन संगीत समारोह की पहली निशा में अपनी प्रस्तुति देनी थी। कार्यक्रम के अनुसार, पं. विश्वनाथ के गायन के बाद चित्रा सिंह मंच पर पहुंचीं। संकट मोचन के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र ने उनको स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। चित्रा ने हनुमानजी को हाथ जोड़ते हुए कहा कि अस्वस्थता के कारण गाना तो बंद हो गया है। जिंदा रही तो अगले साल इसी मंच से गाऊंगी। बहुत कुरेदने के बाद भी वह गा न सकीं और माइक लौटा दिया। संकट मोचन के महंत ने उन्हें प्रेरित भी किया।

उन्होंने कहा कि हनुमानजी की कृपा होगी तो चित्रा सिंह जरूर गाएंगी। इस पर उनकी आंखों से आंसू आ गए और वह मंच से नीचे उतर आर्इंं। परिसर में उपस्थित लोगों ने हनुमानजी का जयकारा लगा कर चित्रा सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मशहूर गजल गायक दिवंगत जगजीत सिंह की पत्नी और अपने वक्त की मशहूर गÞजÞल गायिका चित्रा सिंह 27 साल बाद किसी मंच पर अपनी प्रस्तुति देने वाली थीं। चित्रा सिंह ने साल 1990 में अपने जवान बेटे की एक हादसे में हुई मौत के बाद से गाना छोड़ दिया था। संकट मोचन मंदिर में हो रहे संगीत समारोह से वह एक बार फिर मंच गायिकी की शुरुआत करने जा रही थीं।

 

साल में 4 फिल्में रिलीज़ होने पर अक्षय कुमार ने कहा- “सुपरहीरो नहीं, हीरो बनने की कोशिश कर रहा हूं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App