scorecardresearch

दिग्गज सिंगर पर नाबालिग से रेप का आरोप, पीड़िता का दावा- नौकरी का लालच देकर नशे की हालत में किया शोषण

कनाडाई पॉप स्टार क्रिस वू पर 20 से अधिक महिलाओं के साथ रेप का आरोप

दिग्गज सिंगर पर नाबालिग से रेप का आरोप, पीड़िता का दावा- नौकरी का लालच देकर नशे की हालत में किया शोषण
क्रिस पर नाबालिग से रेप का आरोप ( image: indian express)

चीनी कनाडाई पॉप स्टार क्रिस वू को बीजिंग में एक एक पुराने मुकदमे में रेप और अन्य अपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, बता दें चीन में एक वीडियो पर हंगामा हो रहा है जिसमें पुरुषों के एक समूह द्वार चार महिलाओं पर शारीरिक हमला करते हुए दिखाया गया है। दरअसल क्रिस वू पर पिछले साल 20 से अधिक महिलाओं के साथ रेप का आरोप लगाया गया था।

वू के मुकदमे की सुचना चाओयांग पीपुल्स कोर्ट में देर शाम शुक्रवार को चांग’एन नेट ने दी। बता दें चांग’एन नेट एक शक्तिशाली केंद्रीय राजनीतिक और कानूनी मामलों के विभाग से संबंधित है, जो सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा नियंत्रित एक विभाग है। वू के ट्राइल मामले में कई ऑनलाइन यूजर्स ने देर से सूचना मिलने पर विभाग की आलोचना की है। तो वहीं ज्यादातर लोग तांगशान महिलाओं के साथ हुए दुराचार के मामले पर अधिक चिंतित दिखे।

दरअसल बीजिंग के शहर तांगशान में एक रेस्तरां में खाना खा रही 4 महिलाओं पर हमले के वीडियो को शुक्रवार सुबह सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर रविवार तक हिंसक हमले के संदेह में नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर चीन में एक बार फिर महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में चर्चा शुरू हो गई है।

इससे पहले साल के शुरूआत में एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक महिला को झोपड़ी में बांध दिया गया था। पुलिस जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि झोपड़ी में बंधी महिला को तस्करी कर दुल्हन के रूप में बेचा गया था।

आपको बता दें क्रिस वू पर क्रिस वू पर युवा लड़कियों को फंसाने और उनके साथ रेप करने के आरोप थे। 18 साल की चीनी स्‍टू‍डेंट ने वू पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सिंगर ने उसे और कई अन्य लड़कियों को ‘सेक्‍स करने के लिए’ फंसाया। पीड़‍ित लड़की ने कहा था कि वह तब 17 साल की थीं। क्रिस वू ने उसे शराब पिलाकर सेक्‍स करने का लालच दिया था। इस लड़की ने यह भी बताया था कि 7 अन्‍य लड़कियों ने भी उसे बताया है कि क्रिस वू ने उनके साथ भी इसी तरह रेप किया है। पीड़िता का कहना था कि क्रिस वू ने उन्‍हें नौकरी दिलवाने के बहाने उनका रेप किया। क्रिस वू पर जिन लड़कियों से रेप का आरोप लगा था, उनमें से कई नाबालिग भी थी।

बता दें कि क्रिस वू 2017 में आई फिल्म ‘एक्सएक्सएक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण नजर आए थे। फिल्म में दीपिका के अलावा उनकी भी अहम भूमिका थी। इसी बीच करीब एक दर्जन ब्रांड ने क्रिस पर आरोप लगने के बाद उनसे नाता तोड़ लिया था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट