ताज़ा खबर
 

Chhath Puja 2019: अक्षय कुमार ने बिहार बाढ़ पीड़ितों को छठ पर दी सौगात, डोनेट किए एक करोड़ रुपए

Chhath Puja 2019: छठ पूजा के अवसर पर बॉलिवुड एक्टर बिहार के बाढ़ पीड़ितों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने बाढ़ में अपना सबकुछ गंवा चुके लोगों के लिए एक करोड़ रुपए दान किए हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Chhath Puja 2019: बॉलिवुड के सबसे बड़े खिलाड़ी अक्षय कुमार ने एक बार फिर आगे बढ़कर जरूरतमंदों की मदद की है। इस बार उन्होंने बिहार बाढ़ पीड़ितों को छठ पूजा पर सौगात दी है। बताया जा रहा है कि बिहार में बाढ़ के दौरान अपना सबकुछ गंवा चुके लोगों के लिए अक्षय कुमार ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह रकम 4-4 लाख रुपए करके 25 पीड़ित परिवारों को बांटी जाएगी।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो: खिलाड़ी कुमार ने कहा, ‘‘प्राकृतिक आपदाएं हमें यह बताती हैं कि हम लोग इनके आगे कुछ भी नहीं हैं। इसके साथ यह भी है कि हम सब थोड़ा-थोड़ा करके एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं। मुझे खुशी है कि इन लोगों के लिए मुझे कुछ कर पाने का मौका मिला। मैं बहुत कुछ तो नहीं कर सकता, लेकिन जितना कर सकता हूं, जरूर करूंगा। जो लोग इस आपदा में अपना सबकुछ गंवा चुके हैं, उन्हें एक बार फिर जिंदगी को नए सिरे से शुरू करना होगा।’’

Hindi News Today, 29 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पटना समेत कई जिलों में आई थी बाढ़: गौरतलब है कि बिहार में लगातार हुई भारी बारिश के चलते राजधानी पटना समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। इसके चलते कई इलाकों में लोग अपने ही घरों में फंसे रह गए थे। उस दौरान प्रशासन ने मदद करने की कोशिश की थी, लेकिन हालात काफी ज्यादा खराब थे।

127 लोगों ने गंवाई थी जान: सरकारी आंकड़ों की मानें तो भारी बारिश के चलते बिहार के 13 जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। यहां तक कि डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी अपने घर में 3 दिन तक फंसे रहे थे। डिजास्टर मैनेजमेंट के मुताबिक, बाढ़ के चलते करीब 83 लाख लोग प्रभावित हुए। वहीं, 127 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Housefull 4, Bigil Box Office Collection Day 4 Updates: अब ट्रैक पर आई अक्षय कुमार की ‘हाउसफुल 4’, Bigil ने भी वर्ल्डवाइड दिखाया जलवा
2 Diwali 2019: ऐश्वर्या राय-बिपाशा, शिल्पा, कैटरीना, रानी मुखर्जी, खास अंदाज में दिवाली मनाती दिखीं बी-टाउन की हसीनाएं..
3 ‘हम लोगों को अपनी इज्जत’, दिवाली सेलिब्रेशन के बीच बुरी तरह से मीडिया पर भड़क गए Rishi Kapoor