ताज़ा खबर
 

Chhapaak Box Office Collection Day 4: दीपिका के खिलाफ एक बार फिर शुरू हुआ बॉयकॉट, जानिए छपाक ने कितनी कमाई की

Chhapaak Box Office Collection Day 4: बॉलीवुड फिल्मों से काफी अलग और हटकर दीपिका की ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। दीपिका के अलावा विक्रांत मेस्सी भी फिल्म में अहम किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

छपाक में दीपिका पादुकोण

Chhapaak Box Office Collection Day 4: दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब हो रही है। वहीं दूसरी तरफ दीपिका पादुकोण का JNU मुद्दा बढ़ता ही चला जा रहा है। अब दीपिका पादुकोण के खिलाफ एक बार फिर से बॉयकॉट शुरू हो गया है। दीपिका के खिलाफ ट्विटर पर #दीपिका_हटाओ_LUX_बचाओ ट्रेंड कर रहा है।

दीपिका पादुकोण फिल्मों और विज्ञापनों के लिए अच्छी खासी रकम लेती हैं। लेकिन अभी फिलहाल के लिए उनके द्वारा साइन किए गए ब्रैंड्स दीपिका के ऐड दिखाने से कतरा रहे हैं। ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि दीपिका जेएनयू हमले के कुछ दिनों बाद यूनिवर्सिटी पहुंच गई थीं। इसके बाद दीपिका का विरोध किया जानेलगा था। इतना ही नहीं फिल्म छपाक का बॉयकॉट भी किया जाने लगा था। कई जगहों पर अब भी यही मांग की जा रही है। इसी को देखते हुए  ब्रैंड्स भी सतर्कता बरत रहे हैं।

फिल्म छपाक दर्शकों को झकझोरती है। दीपिका पादुकोण की फिल्म को उन दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है जो इसे देखने पहुंच रहा है। बावजूद इसके फिल्म छपाक की कमाई ठंडी है। चौथे दिन में भी फिल्म को वर्ड माउथ का फायदा मिल रहा है लेकिन जितनी उम्मीद थी उससे कम ही कमाई हो रही है। छापक ने रविवार को यानी तीसरे दिन  कमाए 7.35 करोड़ रुपए। यानी ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म छपाक 19.02 करोड़ रुपए कमा चुकी है। इस फिल्म की कमाई के इस आंकड़े को अच्छा खासा माना जा रहा है। बता दें, दीपिका की छपाक ने जहां पहले दिन 4.77 करोड़ रुपए की कमाई की वहीं दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 35-40 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। छपाक ने सेकेंड डे पर 6.90 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

बॉलीवुड फिल्मों से काफी अलग और हटकर दीपिका की ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। दीपिका के अलावा विक्रांत मेस्सी भी फिल्म में अहम किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। इस फिल्म के अपोजिट रिलीज हुई Tanhaji। अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल की फिल्म तानाजी के इस वक्त हर तरफ चर्चे हो रहे हैं। फिल्म बेहद शानदार कारोबार कर रही है। ऐसे में छपाक क्या तानाजी के आगे सरवाइव कर पाएगी। ये जानने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, आइए जानते हैं दोंनों फिल्मों के बारे में..

Live Blog

Highlights

    13:31 (IST)14 Jan 2020
    लक्स को यूजर्स निशाना बना कर दीपिका के नाम का भी इस्तेमाल कर रहे हैं-

    ट्विटर पर ये पोस्ट खूब शेयर किए जा रहे हैं। यूजर चुटकी लेते हुए लक्स की स्थिति को लेकर मजाक उड़ाते हुए कह रहा है- लक्स की हालत अभी कुछ ऐसी हो रखी है। तो एक अन्य यूजर ने लिखा- रणवीर दीपिका के जेएनयू जाने के बाद से उनसे ब्रेकअप करने को कह रहे हैं। तो किसी ने रणवीर दीपिका की तस्वीर को पीएम मोदी के साथ शेयर किया। चुटकी लेते हुए लिखा गया- ‘ट्रेंड देखने के बाद दीपिका रणवीर कुछ ऐसे साथ नजर आए।’

    12:45 (IST)14 Jan 2020
    छपाक एक्ट्रेस नहीं बोलीं पर मेघना गुलजार का आया बयान, की अपील

    'छपाक' को बायकॉट करने की बात भी कही थी। हालांकि कई लोगों ने इस दीपिका और उनकी फिल्म को जमकर सपोर्ट भी किया। वहीं इस पूरे मामले पर दीपिका पादुकोण चुप्पी साधे हुए हैं लेकिन अब 'छपाक' (Chhapaak) की डायरेक्टर मेघना गुल्जार (Director Meghna Gulzar) ने खुलकर बात की। उन्होंने बातचीत के दौरान लोगों के एक खास अपील भी की है।

    12:15 (IST)14 Jan 2020
    दीपिका के लिए कैसा रहा छपाक में काम करने का अनुभव?

     
    दीपिका ने कहा- मेरा अनुभव बहुत मुश्किल रहा. एक एक्टर के तौर पर बहुत चैलेंजिग रहा. लेकिन एक इंसान के तौर पर इसने मुझे बहुत प्रभावित किया. ये बहुत आसान नहीं था. इसी कारण में बहुत इमोशनल हो जाती हूं. क्योंकि मुझे उन लम्हों के बारों में सोचना पड़ता है जो लक्ष्मी जीती है. एक एक्टर के तौर पर मैंने इसे बहुत एन्जॉय किया. लेकिन एक इंसान के तौर पर मैंने बहुत दर्द महसूस किया है.

    11:51 (IST)14 Jan 2020
    छपाक के रिलीज से जुड़ी खबर....
    11:32 (IST)14 Jan 2020
    छपाक के बारे में जानिए ये बातें....

    दीपिका ने फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभाई है। बिना बताए, यह 2005 में वापस आ गया था, जब लक्ष्मी, जो सिर्फ 16 साल की थी, तब कथित तौर पर एक 32 वर्षीय व्यक्ति ने उस पर हमला किया था, जिसने उस पर एसिड फेंक दिया था क्योंकि उसने अपना प्रस्ताव ठुकरा दिया था। उसने इस घटना को उसे नीचे खींचने नहीं दिया। लक्ष्मी एक एनजीओ के निदेशक के रूप में काम करती रहीं और अभियान स्टॉप एसिड अटैक्स से भी जुड़ी रहीं।

    11:27 (IST)14 Jan 2020
    छपाक से जुड़ी कुछ बड़ी खबर, जानिए

    पिछले हफ्ते की अन्य रिलीज़, दीपिका पादुकोण की छपाक धीरे-धीरे और लगातार फिल्म बनाने में खर्च की गई राशि को वसूल रही है। फिल्म को आलोचकों से भरपूर समीक्षा मिली, हालांकि यह दर्शकों को प्रभावित करने में विफल रही। साथ ही, एसिड अटैक जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दे को उठाने और इसे संवेदनशील तरीके से संभालने के लिए फिल्म की सराहना की जा रही है। छपाक का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है।

    10:50 (IST)14 Jan 2020
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के दौरे के बाद छपाक पर पड़ा प्रभाव

    दीपिका की जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छपाक की रिलीज़ से कुछ दिन पहले फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर असर होने के बारे में माना जा रहा था। हालांकि, व्यापार को को उसकी यात्रा पर भरोसा है, जो कि सोशल मीडिया पर नकारात्मक व्यवहार के बाद आया था, मूवी निर्माताओं में इसके चलने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

    10:48 (IST)14 Jan 2020
    छपाक box office collection day 4:

    टिकट काउंटरों पर छपाक ने लगभग 50% की गिरावट देखी। इसने सोमवार को कथित रूप से लगभग 2-2.25 करोड़ रुपये का शुद्ध संग्रह किया। इसका कुल घरेलू संग्रह अब 21.27 करोड़ रुपये है।

    10:36 (IST)14 Jan 2020
    किसने किया मालती के वकील का रोल

    मालती की वकील की भूमिका मधुरजीत सर्घी ने निभाई है। ये एक बहुत अहम रोल है और ये भी दिखाता है कि कोई लड़ाई अकेले नहीं जीती जाती होती और ऐसे वकील भी चाहिए तो बिना किसी आर्थिक लाभ के उन लोगों का मुकदमा लड़ सकें जो किसी न किसी तरह के अन्याय का शिकार हुए हैं। मेघना गुलजार की तीसरी – तलवार और राजी के बाद- ऐसी फिल्म है जो सामाजिक वास्तविकता से टकराती है। ये एक ,सोच बदलनेवाली फिल्म है।

    22:54 (IST)13 Jan 2020
    छपाक की हेमा मालिनी ने की थी तारीफ

    फिल्म छपाक के बारे में हेमा मालिनी ने कहा था- एक कलाकार के तौर पर कहूं तो कोई फिल्म कलाकार बड़ी मेहनत से बनाता है। वह चाहता है उसकी फिल्मों को दर्शक देखें। इसका विरोध नहीं किया जाना चाहिए। जो देखना चाहे, देखें।

    21:51 (IST)13 Jan 2020
    छपाक की निर्देशक मेघना ने दीपिका के JNU जाने पर दिया रिएक्शन

    मेघना ने  टेलीफोन पर दिए साक्षात्कार में दीपिका के जेएनयू जाने के मुद्दे पर कहा, 'हमें निजी और पेशेवर जीवन को अलग करने में सक्षम होना चाहिए। कोई अपनी निजी जिंदगी में क्या करता है और पेशेवर की तरह फिल्म में क्या करता है, उसे अलग-अलग देखना चाहिए।'

    20:54 (IST)13 Jan 2020
    दीपिका और छपाक के फैंस कोरिया में भी

    कोरिया में रह रहे एक भारतीय ने लिखा कि मैं कोरिया में रहता हूं। यहां थिएटर में छपाक लगी नहीं है लेकिन फिर भी मैं टिकट खरीदना चाहता हूं...

    19:55 (IST)13 Jan 2020
    आईएमडीबी पर भी छपाक के खिलाफ वोट किए हैं

    जेएनयू में दीपिका के जाने के बाद सोशल मीडिया पर 'छपाक' का काफी विरोध किया गया था। अब लोगों ने रिव्यू एग्रीगेटर वेबसाइट आईएमडीबी पर भी फिल्म के खिलाफ वोट किए हैं। हालांकि फेवर में भी वोट हैं लेकिन इसके खिलाफ में काफी वोट पड़े हैं। वेबसाइट पर 7106 यूजर्स में महज 28.8% (2046)  ने ही फिल्म को 10 में से 10 रेटिंग दी है। जबकि 1 रेटिंग देने वालों की संख्या 57.1% (4059) है। इसके चलते वेबसाइट पर फिल्म को 10 से एवरेज 4.6 रेटिंग मिली है। 

    18:50 (IST)13 Jan 2020
    छपाक देख क्या लिखा जावेद अख्तर ने?

    जावेद अख्तर ने दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की 'छपाक' देखने के बाद इस पर रिएक्शन दिया है। जावेद ने लिखा-  ' छपाक ऐसी फिल्म है जो मेघना गुलजार ने अपने दिल से बनाई है। आर्ट के मायने मनोरंजन करने से है लेकिन यह सर्कस से एकदम अलग होती है। अच्छी कला आपको एहसास करने, सोचने और ग्रो करने का मौका देती है। 'छपाक' यह सबुकछ करती है।

    17:40 (IST)13 Jan 2020
    तान्हाजी' और 'छपाक' के कलेक्शन में बड़ा अंतर 

    तान्हाजी' और 'छपाक' के कलेक्शन में बड़ा अंतर  है। फिर भी इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि दोनों ही फिल्में अपनी लागत की लगभग आधी रकम वसूली कर चुकी हैं। 'तान्हाजी' अजय देवगन के होम प्रोडक्शन की फिल्म है और इसका बजट 120-150 करोड़ रुपए है। वहीं, 'छपाक' से दीपिका ने बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री में नई शुरुआत की है। इस फिल्म पर 35-40 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। 

    17:07 (IST)13 Jan 2020
    उत्तराखंड सरकार छपाक से हुई प्रभावित, एसिड अटैक सर्वाइवर्स को देगी पेंशन

    उत्तराखंड सरकार ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए पेंशन स्कीम की घोषणा की है। इस योजना की घोषणा राज्य महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने की। उन्होंने इस योजना की घोषणा के दौरान कहा- सरकार एक पेंशन स्कीम की शुरुआत कर रही है जिससे हर महीने एसिड अटैक के बाद अपनी जिंदगी काट रहे लोगों को 5000-6000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी ताकि वे अपनी जिंदगी को गरिमापूर्ण तरीके से जी सकें।

    16:09 (IST)13 Jan 2020
    रविवार को छपाक की कमाई में उछाल

    'छपाक' की बात करें तो इस फिल्म ने भारत में पहले वीकेंड 19.02 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। वहीं पहले दिन फिल्म ने महज 4.77 करोड़ रुपए कमाए थे। हालांकि, दूसरे और तीसरे दिन फिल्म के कलेक्शन में बढ़त देखी। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार के कलेक्शन में 44.65 फीसदी ज्यादा और रविवार को 54 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। रविवार को फिल्म ने 7.35 करोड़ रुपए की कमाई की है।

    15:13 (IST)13 Jan 2020
    यूजर्स उड़ा रहे मजाक

    दीपिका का ज्यादातर लोग विरोध कर रहे हैं ऐसे में कंपनीज अपने कुछ विज्ञापनों को कुछ दिनों के लिए दिखाना बंद कर रही है। ऐसे में यूजर्स  लक्स का  मजाक उड़ा रहे।

    15:10 (IST)13 Jan 2020
    दीपिका के खिलाफ ट्विटर पर कई लोग..

    दीपिका पादुकोण को लेकर ट्विटर पर कई सारे ट्वीट्स किए जा रहे हैं। पहले दीपिका की फिल्म का बॉयकॉट करने की बात की जा रही थी । अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #दीपिका_हटाओ_LUX_बचाओ। इसके बाद से लोग दीपिका के खिलाफ तरह तरह के पोस्ट कर रहे हैं।

    14:22 (IST)13 Jan 2020
    लक्ष्मी की वकील ने छपाक मेकर्स पर लगाया था आरोप..

    फिल्म में मालती की वकील का अहम किरदार दिखाया गया है। वकील की भूमिका मधुरजीत सर्घी ने निभाई है। बता दें, असल जिंदगी में लक्ष्मी की वकील अपर्णा भट्ट थीं। उन्होंनेफिल्म छपाक के मेकर्स पर उन्हें क्रेडिट न देने का आरोप लगाया था। 

    13:04 (IST)13 Jan 2020
    मालती की वकील का अहम किरदार

    मालती की वकील की भूमिका मधुरजीत सर्घी ने निभाई है। ये एक बहुत अहम रोल है और ये भी दिखाता है कि कोई लड़ाई अकेले नहीं जीती जाती होती और ऐसे वकील भी चाहिए तो बिना किसी आर्थिक लाभ के उन लोगों का मुकदमा लड़ सकें जो किसी न किसी तरह के अन्याय का शिकार हुए हैं। मेघना गुलजार की तीसरी – तलवार और राजी के बाद- ऐसी फिल्म है जो सामाजिक वास्तविकता से टकराती है। ये एक ,सोच बदलनेवाली फिल्म है।

    12:21 (IST)13 Jan 2020
    Chhapaak: फिल्म के इस दृश्य को किया जा हा पसंद

    फिल्म क्रिटिक रवींद्र के मुताबिक-  फिल्म में एक दृश्य है जिसमें मालती और दूसरी तेजाब-पीड़िताएं हंस बोल रही हैं और पार्टी कर रही है। अमोल को ये बात खलती है क्योंकि इसे लगती है कि अभी को लंबी लड़ाई लड़नी है इसलए काहे की पार्टी और कोल्डड्रिक। अमोल के गुस्से पर मालती हंसते हुए कहती है- `एसिड मुझ पर फेंका गया है आप पर नहीं।‘ मतलब ये कि कोई लड़ाई लड़ते हुए हम हमेशा मुंह गिराएं ही रहें ये जरूरी नहीं, हंसते बोलते भी लड़ाई लड़ी जा सकती है।

    11:45 (IST)13 Jan 2020
    फिल्म में मालती बनी हैं दीपिका पादुकोण, फैंस बोल रहे बेस्ट परफॉर्मेंस..

    फिल्म में दीपिका के किरदार का नाम मालती है। मालती दो तरह का संघर्ष करती है। एक तो तेजाब की वजह से उसका चेहरा बिगड़ गया है और वो आईने में खुद को देखकर डरने लगती है। ऐसे में उसे खुद से लड़ना है। एक मनोवैज्ञानिक लड़ाई जिसमें मन से हारना नहीं है।प्लास्टिक सर्जरी से वो अपने चेहरे को कुछ बदल पाती है। और उसे अदालत में लड़ना है। यहां भी दो स्तरों पर। एक तो खुद न्याय पाने के लिए और जिसने उसके ऊपर तेजाब फेंका है उसे सजा दिलाने के लिए और दूसरी लड़ाई लड़नी है जिसमें तेजाब की खुली बिक्री पर रोक लगे और साथ ही साथ दूसरी तेजाब पीडिता लड़कियों और महिलाओं के इंसाफ के लिए। दूसरी कानूनी लड़ाई भी वो लड़ती है और उसमें विजयी भी होती है।

    10:44 (IST)13 Jan 2020
    इंडिय सिनेमा की बेस्ट फिल्म बताई जा रही 'छपाक'

    छपाक को लेकर ट्रेड एनेलिस्ट रमेश बाला ने कहा- ये इंडियन सिनेमा की बेस्ट मूवी है। दीपिका ने फिल्म में अवॉर्ड विनिंग परफॉर्मेंस दी है।

    10:36 (IST)13 Jan 2020
    लक्ष्मी अग्रवाल की आपबीती को महसूस कर रहे दर्शक

    लक्ष्मी अग्रवाल नाम की एक लड़की पर आठ साल पहले तेजाब फेंका गया था और उसके बाद उसने एक लंबा संघर्ष किया और कानूनी लड़ाई लड़ी कि तेजाब की खुली बिक्री बंद हो। ये कानूनी लड़ाई लंबी चली और कुछ हद तक इसमे सफलता भी मिली। लक्ष्मी एक सोशल एक्टिविस्ट बन गई। फिल्म उसी सोशल एक्टिविज्म यानी सामाजिक लड़ाई को सामने लाती है। लक्ष्मी की आपबीती को लोग दिल से महसूस कर पा रहे हैं। कई दर्शक फिल्म देख काफी इमोशनल हो गए। 

    Next Stories
    1 Tanhaji Box Office Collection Day 4: यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, सोमवार को फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़
    2 कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा में बढ़ा लव कनेक्शन, फैमिली से भी मिली मंजूरी
    3 ‘छपाक’ से प्रभावित हुई उत्तराखंड सरकार, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए उठाया ये बड़ा कदम