ताज़ा खबर
 

बिना किसी कट के अर्जुन और अनिल कपूर की ‘मुबारकां’ को सेंसर बोर्ड से मिला यू/ए सर्टिफिकेट

मुबारकां के साफ सुथरे कंटेंट की सराहना करते हुए सूत्र ने कहा- फिल्म को देखते समय हम काफी हंसे और हमें किसी भी सीन या शॉट को कट करने की जरुरत महसूस नहीं हुई।

अनिल कपूर की मुबारकां को सेंसर बोर्ड ने बिना कट के किया पास।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अनीस बज्मी की मुबारकां को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में एक भी कट नहीं लगाया गया है। एक सूत्र ने डीएनए को बताया- हमें एक भी शॉट या सिंगल शब्द को हटाने का कोई कारण नहीं मिला क्योंकि अनीस बज्मी ने दिखाया है कि कैसे बिना वल्गर हुए किस तरह फनी फिल्म बनाई जाती है। सीबीएफसी, वास्तव में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के लिए साफ सुथरी फिल्मों के लिए स्पेशल सेंसर ग्रेडिंग की सिफारिश करने की योजना बना रही है। आमतौर पर जो कॉमेडी फिल्में बनती हैं उनमें वल्गर कंटेंट, डबल मीनिंग शब्द और महिलाओं के आपत्तिजनम पोज के साथ ही उनका क्लीवेज दिखाई देता है। बज्मी की फिल्म साफ सुथरी है और परिवार के साथ देखी जा सकती है। कोई भी शख्स बिना शरीर के अंगों और शारीरिक कार्यों की चर्चा किए हंस सकता है।

फिल्म के साफ सुथरे कंटेंट की सराहना करते हुए सूत्र ने आगे कहा- फिल्म को देखते समय हम काफी हंसे और हमें किसी भी सीन या शॉट को कट करने की जरुरत महसूस नहीं हुई। हाल ही में मुबारकां का गाना जट्ट जगुआर रिलीज किया गया है। यह गाना फिल्म में अर्जुन के डबल रोल्स के किरदार और उनके टशन को खूबसूरती से बयां करता है। वीडियो में दिखाने की कोशिश की गई है कि अर्जुन कपूर का पंजाबी किरदार और उसका जुड़वा भाई जो कि लंदन में रहता है किस तरह एक दूसरे से जुदा लेकिन जिंदादिल हैं।

गाने को गाया है विशाल ददलानी, नवराज हंस और अपेक्षा धनखड़ ने और संगीत दिया है अमाल मलिक ने। इसके बोल लिखे हैं कुमार और टीसीरीज के बैनर तले इस गाने का वीडियो रिलीज किया गया है। यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के कुछ ही देर में इसे हजारो लोगों ने देखा और शेयर किया। फिल्म की बात करें तो फिल्म में अनिल कपूर करतार सिंह नाम का किरदार निभा रहे हैं।

अनीस बज्मी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। 28 जुलाई 2017 को सिनेमाघरों में मुबारकां रिलीज होगी। दूसरी बार फैंस अर्जुन को डबल रोल में देखेंगे। इससे पहले उन्हें 2013 में रिलीज हुई फिल्म औरंगजेब में डबल रोल में देख चुके हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App