ताज़ा खबर
 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ पर चली सेंसर की कैंची, लगाए 48 कट

बाबूमोशाय बंदूकबाज के निर्देशक कुशान नंदी और प्रोड्यूसर फिल्म पर लगाए कट के खिलाफ फिल्म सर्टिफिकेशन अपीलैट ट्रिब्यूनल के पास चले गए हैं।

बुधवार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बिदिता बाग स्टारर फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज के निर्माताओं ने आरोप लगाया है कि केंद्रिय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने उनकी फिल्म पर 48 कट लगाए हैं। फिल्म के निर्देशक कुशान नंदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- हम फिल्म के लिए ए सर्टिफिकेट लेने के लिए तैयार थे लेकिन 48 कट्स के बाद इसमें कोई फिल्म नहीं बची है। फिल्म में उन शब्दों पर हास्यास्पद कट्स लगाए गए हैं जो टीवी शोज पर सुनाई देते हैं।

फिल्म को लेकर सिद्दीकी ने कहा कि असभ्य भाषा कभी कभी उस समय या स्थान को दर्शाती है जहां फिल्म का सेट है। एक एक्टर के तौर पर अगर किसी को हरसमय बोले जाने वाले डायलॉग को लेकर परेशान होना पड़ेगा तो इससे एक डरावनी परिस्थिति पैदा हो जाती है। उन्होंने कहा कि किरदार उस स्थान की भाषा बोलता है जहां फिल्म का सेट स्थित है। भारत का कॉन्ट्रैक्ट किलर ये नहीं कहेगा- आइए जनाब मैं आपको गोली मारता हूं। इस तरह की बहुत सी फिल्में उस तरह की भाषा में नजर आती हैं जो बोली जाती है। वो स्थानीय कलेवर का हिस्सा हैं। एक एक्टर के तौर पर मेरा मानना है कि फिल्म जितनी स्थानीय होगी उतनी ही वैश्विक बनेगी।

कुशान नंदी और प्रोड्यूसर फिल्म पर लगाए कट के खिलाफ फिल्म सर्टिफिकेशन अपीलैट ट्रिब्यूनल के पास चले गए हैं। भारतीय फिल्म और टेलिविजन निर्देशक संस्था (आईएफटीडीए) ने फिल्म की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। आईएफटीडीए के चेयमैन अशोक पंडित ने सेंसर बोर्ड पर आरोप लगाया- फिल्म की प्रोड्यूसर किरण श्रॉफ को सेंसर बोर्ड के दो सदस्यों ने अपनी गलत भाषा से बेइज्जत किया था। इससे पहले शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की उड़ता पंजाब और अलंकृता श्रीवास्तव की लिपस्टिक अंडर माय बुर्का भी सेंसर बोर्ड की ज्यादतियों का शिकार बन चुकी हैं।

पिछले महीने फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। खुद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्रेलर को अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से शेयर किया था। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था- स्टाइलबाज, नाटकबाज और बहुत कुछ। देखें बाबू को अब तक के कूल अंदाज में। ट्रेलर में नवाज लड़कियों को ताड़ते हुए दिखते हैं। इसके अलावा कहानी एक गैंगस्टर की है जिसका चेला उसे मारकर अपने बाबू की जगह लेना चाहता है।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App