ताज़ा खबर
 

‘दलित’ और ‘सेक्स टॉय’ शब्द पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म नूर से हटाए गए ये शब्द

सेंसर बोर्ड ने सोनाक्षी सिन्हा की आने वाली फिल्म नूर से दो शब्दों के हटाने को कहा है। जी हां सेंसर बोर्ड चाहता है कि फिल्म से दलित और सेक्स टॉय शब्द हटा लिए जाएं।

sonakshi sinha, noor, noor poster, noor first look, noor first poster, sonakshi sinha films, sonakshi sinha next movie, sonakshi sinha upcoming movie, sonakshi sinha as noor, noor release date, noor star cast, noor movie, sonakshi sinha role in noor, noor story, sonakshi sinha look in noor, bollywood news in hindi, entertainment news in hindiबॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा।

सेंसर बोर्ड ने सोनाक्षी सिन्हा की आने वाली फिल्म नूर से दो शब्दों के हटाने को कहा है। जी हां सेंसर बोर्ड चाहता है कि फिल्म से दलित और सेक्स टॉय जैसे शब्द हटा लिए जाएं। सेंसर बोर्ड ने फिल्म मेकर्स को दलित समुदाय से जुड़े सभी सीन हटाने को कहा है क्योंकि यह जातिप्रथा के बारे में बात करते हैं। सेसंर बोर्ड के इस निर्देश के बाद फिल्म में दलित शब्द को म्यूट कर दिया गया है।

फिल्म में जब भी दलित शब्द कहा जाएगा उस वक्त इस शब्द की जगह म्यूट रहेगा। मतलब यह कि आप यह शब्द नहीं सुनेंगे। इसके अलावा ‘सेक्स टॉय’ शब्द को भी हटाने को कहा गया है। इसे भी सेंसर बोर्ड ने आपत्तिजनक माना है। सूत्रों की मानें तो सेंसर बोर्ड ने सेक्स टॉय की जगह अडल्ट साइट शब्द का इस्तेमाल करने को कहा है।

सोनाक्षी सिन्हा की अपकमिंग फिल्म नूर 21 अप्रैल को रिलीज होगी। सुनील सिप्पी के निर्दाशन में बन रही इस फिल्म का दूसरा ट्रेलर पहले वाले से ज्यादा गंभीर है। इस ट्रेलर में बोरिंग सोनाक्षी अपनी स्टोरी के पीछे भागती हुए, उससे जुड़े तारों को समेटने और सच को सबके सामने लाने में जुटी हुई नजर आती हैं। वहीं पहले ट्रेलर की बात करें तो उसमें सोना अपनी जिंदगी से शिकायत करते हुए दिख रही थी। वो कहती है कि मेरी जिंदगी बोरिंग है। वो रोमांस और फ्लर्ट करना चाहती हैं लेकिन उन्हें ऐसा मौका नहीं मिलता। लेकिन दूसरे ट्रेलर वो सच के पीछे भागते हुए दिख रही है। किसी स्कैम (घोटाले) की हकीकत सामने लाने की पुरजोर कोशिश करती हुई नजर आ रही हैं।

कुल मिलाकर कहा जाए तो दूसरे ट्रेलर में नूर की बहादुरी को दिखाने की कोशिश की गई है। यह सब शुरू होता है जब उन्हें अपने बॉस से मौखिक शॉट्स मिलते हैं। फिल्म में नूर अपनी और शहर की जिस तरह से तुलना करती है उससे लगता है कि यह इसका टर्निंग प्वाइंट होगा। ट्रेलर में उनके फ्रस्ट्रेशन को दिखाया गया है जो ढंग की स्टोरी ना मिलने की वजह से है। इस ट्रेलर में दोस्तों कानन गिल और शिबानी दांडेकर के साथ एक्ट्रेस की मौज मस्ती को कम दिखाया गया है। ट्रेलर के आखिर में नूर कहती है- असली बहादुर वो नहीं होते जो कैमरा के पीछे सवाल पूछते हैं। असली बहादुरी वो दिखाते हैं जो कैमरा के सामने आकर सच बोलने की हिम्मत रखते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 करण जौहर ने शेयर की शाहरुख के बेटे अबराम की मम्मी गौरी संग तस्वीर, लिखा- पोज देने में हो रहा है एक्सपर्ट
2 कुलभूषण जाधव मुद्दे पर टिप्पणी के लिये आपको जानकार होना चाहिये: सुशांत सिंह
3 जैकलीन फर्नांडिस बनीं कारोबारी, जानिए शाहरुख, सुष्मिता, सुनील, जॉन और ये बाकी बॉलीवुड स्टार्स करते हैं क्या बिजनेस?
यह पढ़ा क्या?
X