ताज़ा खबर
 

सेंसर बोर्ड को नहीं पंसद आया हनुमान का कूल अंदाज, डायलॉग्स पर चली कैंची

सीबीएफसी बोर्ड के चीफ पहलाज निहलानी का कहना है कि ज्यादातर एनिमेशन फिल्में और पौराणिक कथा पर आधारित फिल्मों को बिना किसी परेशानी के पास कर दिया जाता है।

Author Published on: May 30, 2017 5:51 PM
सीबीएफसी बोर्ड ने फिल्म हनुमान दा दमदार को यूए सर्टिफिकेट और कई वर्बल कट्स के साथ पास किया है।

सेंट्रल बोर्ड आॅफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने रुचि नारायण की एनिमेटिड फिल्म हनुमान दा दमदार के कुछ डायलॉग्स पर आपत्ति जताई है। इसी वजह से सीबीएफसी बोर्ड ने फिल्म हनुमान दा दमदार को यूए सर्टिफिकेट और कई वर्बल कट्स के साथ पास किया है। खबरों की माने तो सीबीएफसी बोर्ड के चीफ पहलाज निहलानी का कहना है कि ज्यादातर एनिमेशन फिल्में और पौराणिक कथा पर आधारित फिल्मों को बिना किसी परेशानी के पास कर दिया जाता है। लेकिन इस फिल्म में कई डायलॉग्स ऐसे हैं जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं।

वहीं इस फिल्म के मेकर्स का कहना है कि यंग आॅडियन्स को ध्यान में रखते हुए भाषा को थोड़ा साधारण रखा गया है। इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए पहलाज निहलानी ने कहा ऐसा हो सकता है, मगर ट्रेंडी लैंग्वेज को धार्मिक कैरेक्टर पर अप्लाई करना शायद इस बात को हर कोई सही भावना से न देखें। हमें धार्मिक कन्टेट के साथ ज्यादा केयरफुल रहना होता है। हां, हमने कुछ डायलॉग्स पर कट लगाए हैं। बच्चें अपने माता-पिता के साथ जाए और फिल्म देखें प्रॉब्लम क्या है।

फिल्म की बात करें तो इसमें न सिर्फ हनुमान और बाकी किरदारों को बहुत ही मॉर्डन और कॉमिक अंदाज में दिखाने की कोशिश की गई है बल्कि सभी किरदारों को दिए गए वॉइस ओवर भी कमाल के हैं। फिल्म का नरेशन बोमन इरानी ने किया है और इसके अलावा फिल्म में अलग-अलग किरदारों के लिए जावेद अख्तर, रवीना टंडन, मार्कंड देशपांडे, विनय पाठक, सौरभ शुक्ला, चंकी पांडे और कुनाल खेमू का वॉइव ओवर लिया गया है।

जहां तक हनुमान के किरदार का सवाल है तो उसके लिए वॉइस ओवर दिया है बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान ने। फिल्म के इन एपिक किरदारों को बॉलीवुड के सुपरस्टार्स और सेलेब्स के वॉइस ओवर के साथ देखना वाकई एक मदेजार अनुभव होगा। आरएनबी फिल्म्स और आरएटी फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म 2 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

अपने गुस्साए ट्वीट के बारे में आखिर सुशांत ने क्या कहा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रवीना टंडन ने बताई दिल की बात, एक वक्त संजय दत्त की दीवानी थीं ‘मस्त-मस्त गर्ल’
2 इस इंडस्ट्रियलिस्ट की पोती से शादी करने वाले हैं प्रभास
3 तो इस वजह से ‘टोटल धमाल’ का हिस्सा नहीं होंगे संजय दत्त