ताज़ा खबर
 

पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के लिए ‘कॉमेडी किंग’ कपिल शर्मा के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने मुताबिक कपिल ने वर्सोवा में अपने बंगले के पीछे मैंग्रोव के पास कथित तौर पर कचरा फेंका था।

Author नई दिल्ली | September 20, 2016 6:04 PM
द कपिल शर्मा शो के होस्ट कपिल शर्मा।

लगता है जैसे मोदी के अच्छे दिनों पर सवाल उठाने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन कपिल शर्मा के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। कपिल ने 9 सितंबर को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने मोदी को टैग करते हुए लिखा- मैं पिछले 5 साल से 15 करोड़ रुपये टैक्स भर रहा हूं इसके बावजूद मुझे अपना दफ्तर बनवाने के लिए बीएमसी अधिकारियों को 5 लाख की रिश्वत देनी पड़ रही है। इसके अगले ट्वीट में कपिल ने सवालिया अंदाज में नरेंद्र मोदी से पूछा- ये हैं आपके अच्छे दिन? इसके बाद पहले राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मानव निर्माण सेना ने कपिल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और फिर उपनगरीय इलाके गोरेगांव के फ्लैट में अवैध निर्माण की एफआईआर दर्ज होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने वर्सोवा स्थित उनके दफ्तर का निरीक्षण किया। और अब मुंबई में वर्सोवा पुलिस ने पर्यावरण अधिनियम का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए कपिल के खिलाफ सोमवार को FIR दर्ज कर ली है।

पुलिस ने मुताबिक कपिल ने वर्सोवा में अपने बंगले के पीछे मैंग्रोव के पास कथित तौर पर कचरा फेंका था। साथ ही इसके नजदीक अवैध रूप से निर्माण भी कराया। कपिल ने यहां कचरा फेंककर पर्यावरण अधिनियम का उल्लंघन किया या नहीं, इसका पता लगाने के लिए मुंबई उपनगरीय जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया गया था। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि हमने कपिल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ‘MyGov.in’ कार्यक्रम के दौरान मोदी द्वारा दिए गए भाषण का वीडियो YouTube पर खूब वायरल हुआ था जिसमें मोदी साफ तौर पर यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि कुछ लोग हैं जो हर बात पर प्रधानमंत्री से सवाल करते हैं। वीडियो में मोदी कह रहे हैं कि कुछ ओपिनिय मेकर यदि किसी पंचायत में कुछ हो जाए तो भी प्रधानमंत्री को पूछेंगे, नगर पंचायत में हो गया तो भी प्रधानमंत्री को पूंछेंगे, जिला परिषद में हो गया तो भी प्रधानमंत्री का जवाब मांगेंगे। इस वीडियो को पीएमओ का कपिल शर्मा को जवाब माना जा रहा था।

Read Also: तो क्या यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कपिल शर्मा को है जवाब? वायरल हुआ वीडियो, देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App