ताज़ा खबर
 

चीन ने सिंगर जस्टिन बीवर को किया बैन, जानें क्या है वजह

ब्यूरो ने किसी खास घटनाक्रम का जिक्र इस मामले में नहीं किया है लेकिन चीनी परफॉर्मिंग आर्ट के शुद्धिकरण के लिए गायक को बाहर करने का यह फैसला किया गया है

भारत में जस्टिन के कंसर्ट का सबसे महंगा टिकट तकरीबन 75000 रुपए थी। (Image Source: Instagram)

कनाडा के मशहूर गायक जस्टिन बीवर को चीन में बैन कर दिया गया है। द गार्डियन की खबर के मुताबिक जस्टिन के ऑन स्टेज और ऑफ स्टेज बर्ताव ने चीनी अथॉरिटीज को यह एक्शन लेने पर मजबूर किया है। बीजिंग का सांस्कृतिक ब्यूरो ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि जस्टिन चीनी नागरिकों के कानों के लिए सूटेबल नहीं हैं। इस फैसले पर सवालिया निशान लगाने वालों के लिए अथोरिटी ने कहा- जस्टिन बीवर एक हुनरमंद गायक हैं लेकिन वह एक विवादित गायक भी हैं। जहां तक हमें मालूम है वह चीन में की गई पिछली परफॉर्मेंसेस और सोशल लाइफ में बुरे बर्तावों में संलिप्त रहे हैं। जिससे लोगों में गलत संदेश गया है।

हालांकि ब्यूरो ने किसी खास घटनाक्रम का जिक्र इस मामले में नहीं किया है लेकिन चीनी परफॉर्मिंग आर्ट के शुद्धिकरण के लिए गायक को बाहर करने का यह फैसला किया गया है। मालूम हो कि बीवर ने चार साल पहले चीन में परफॉर्म किया था और उस वक्त मशहूर चीन की दीवार पर उनके बॉडीगार्ड द्वारा उन्हें उठा कर ले जाने की तस्वीरों ने विवाद खड़े किए थे। गौरतलब है कि हाल ही में जब जस्टिन भारत आए थे तब संगीतकार कैलाश खेर ने कहा था कि जस्टिन बीबर का भारत में पहला संगीत कार्यक्रम होने जा रहा है और इसमें देश के किसी प्रसिद्ध गायक या गायिका के बजाय अभिनेत्री सोनाक्षी को प्रस्तुति के लिए चुना जाना अच्छा संकेत नहीं है, इसका अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर गलत संदेश जाएगा।

जस्टिन ने उनके कंसर्ट का सबसे महंगा टिकट जिसकी कीमत तकरीबन 75000 रुपए थी को उस शख्स को देने का फैसला किया जो इसका वाकई हकदार है। उन्होंने यह टिकट मुंबई के एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर को दिया जो कि रिक्शे के जरिए ही अपने बेटे के लिए रोटी का बंदोबस्त करता है। यह ऑटोरिक्शा ड्राइवर जस्टिन के गानों का दीवाना है और उन्होंने अपने इस फैन के लिए गोल्ड क्लास टिकट का बंदोबस्त कर दिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 …जब अक्षय कुमार ने फेसबुक लाइव में की भूमि पेडनेकर की खिंचाई
2 7 महीने का हुआ सैफ-करीना का बेटा तैमूर अली खान, पूरे परिवार ने कुछ यूं मनाया जश्न
3 जान‍िए, शादी-पार्टी में आने की क्‍या फीस लेते हैं शाहरुख, सलमान, प्र‍ियंका, कैटरीना और सनी ल‍ियोनी जैसे स‍ितारे
ये पढ़ा क्या?
X