ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर डाली गई तस्वीरों के आधार पर सरकार ने एक्ट्रेस को किया बैन

24 वर्षीय कंबोडियाई एक्ट्रेस डेनी नॉन को अगले एक साल तक नई फिल्में बनाने से बैन कर दिया गया क्योंकि संस्कृति और आर्ट मिनिस्ट्री के मुताबिक वह आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं।
Author नई दिल्ली | April 28, 2017 16:17 pm
24 वर्षीय कंबोडियाई एक्ट्रेस डेनी नॉन को अगले एक साल तक नई फिल्में बनाने से बैन कर दिया गया क्योंकि संस्कृति और आर्ट मिनिस्ट्री के मुताबिक वह आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं। (Photo: Denny Kwan/Facebook)

24 वर्षीय कंबोडियाई एक्ट्रेस डेनी नॉन को अगले एक साल तक नई फिल्में बनाने से बैन कर दिया गया क्योंकि संस्कृति और आर्ट मिनिस्ट्री के मुताबिक वह आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं। वहीं फेसबुक पर दुनिया भर के 3 लाख से भी ज्यादा लोगों द्वारा फॉलो की जा रहीं नॉन का मानना है कि बाकी एक्ट्रेसेज की तुलना में वह ऐसा कुछ भी नहीं कर रही हैं जिसके चलते उन्हें बैन किया जाए। देश की सरकार के मुताबिक मिस नॉन जरूरत से ज्यादा सेक्सी हैं जिसके चलते उन्हें बैन किया गया है। नॉन ने कहा- कंबोडिया में कई सारी सेक्सी आर्टिस्ट हैं, कुछ तो शूटिंग के वक्त मुझसे भी ज्यादा सेक्सी पोज देती हैं, किसिंग सीन्स करती हैं और इरोटिक सीन्स भी।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक नॉन ने फेनम फेन पोस्ट को बताया- मैं जानती हूं कि मैं जैसे कपड़े पहनना चाहूं पहन सकती हूं, यह मेरा अधिकार है, लेकिन हमारा कल्चर, कंबोडियाई लोग इसे स्वीकार नहीं करते। मिस नॉन ने कहा- मैं फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करते वक्त अब यह कोशिश करूंगी कि मैं ज्यादा सेक्सी नहीं दिखूं जो कि मैं प्राकृतिक तौर पर हूं। उन्होंने एक कंबोडियाई अखबार को बताया- जब संस्कृति मंत्रालय के लोगों ने मुझे पहली बार बुलाया तो उन्होंने मुझे बेटी की तरह समझाया, लेकिन मेरा मानना है कि मेरा पास मन मुताबिक कपड़े पहनने का अधिकार है।

नॉन ने कहा- मिनिस्ट्री की आचार संहिता का लक्ष्य कला और संस्कृति का संरक्षण और रखरखाव करना, और देश की पहचान और कला पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभावों को रोकना और देश की परंपरा को बचाना है। बहरहाल सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम के चलते नॉन अब अगले 1 साल तक कैमरा के सामने नहीं आ सकेंगी। सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम देश भर की महिलाओं की आजादी पर भी प्रश्न चिह्न लगाता है। डिसिप्लिनरी काउंसिल के प्रमुख कामरोउन वंथा ने कहा- मिस नॉन को यह सजा दी गई है क्योंकि वह मिनिस्ट्री के साथ मई में किए गए लिखित वादे को पूरा करने में असफल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.