ताज़ा खबर
 

CAA Protest: ‘..कट्टरपंथी खतरा हैं’ नागरिकता कानून पर ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ एक्टर शहीर शेख ने दी प्रतिक्रिया

CAA Protest: शहीर ने अपने ट्विटर अकाउंट से सीएए प्रोटेस्ट पर अपनी बात रखी है। इससे पहले सावधान इंडिया को होस्ट करने वाले एक्टर सुशांत सिंह ने भी इस प्रोटेस्ट में जमकर हिस्सा लिया था। जिसका अंजाम उन्हें भुगतना पड़ा था। शहीर और सुशांत के अलावा और भी कई टीवी और बॉलीवुड सितारों ने इस ओर अपनी प्रतिक्रिया दी।

शहीर शेख ने भी CAA प्रोटेस्ट पर अपनी बात रखी है..

 CAA Protest, Citizenship Amendment Act (CAA) 2019, Bollywood Protest: शो ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ एक्टर शहीर शेख ने देश भर में हो रहे CAA प्रोटेस्ट को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। शहीर ने ट्विटर के जरिए कहा कि हमारा देश विभिन्नताओं में एकता के लिए जाना जाता है। धर्म तब अस्तित्व में आया था जब इंसान ने समाज को अपने कंट्रोल में करने की जरूरत महसूस की थी। लेकिन कट्टरपंथी किसी भी समाज के लिए ठीक नहीं है।

शहीर शेख ने कहा- ‘मैं हर किसी की आस्था और धर्म पर का आदर करता हूं। हम सभी जानते हैं कि हमारे ऊपर एक ही सुप्रीम पावर है। हम उसे अलग अलग नामों से जानते हैं, क्योंकि हम अलग अलग भाषाओं का प्रयोग करते हैं। तो ऐसे में मैं मानता हूं कि सभी धर्म तब अस्तित्व में आए जब इंसान ने समाज को अपने कंट्रोल में करने की जरूरत महसूस की। कानून व्यवस्था बना कर ऐसा किया गया। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता। कट्टरपंथी किसी भी समाज के लिए सही नहीं हैं। मेरा देश इसकी विभिन्नताओं के लिए जाना जाता है, इसे खत्म नहीं कर सकते। अगर मेरे इस ख्याल से किसी को आपत्ति है तो वह शांतिपूर्वक तरीके से भी इस बात को रख सकता है।’

शहीर के इस ट्वीट को देख कर कई फैंस उनके मुरीद हो गए हैं।  वह कह रहे हैं कि आपकी बातें काफी मैच्योर हैं। आपने अपनी बाक काफी अच्छे ढंग से रखी। एक फैन ने कहा- आपके शब्दों से इंसानियत छलकती है। तो किसी ने लिखा- अच्छा लगा देख कर कि कोई एक ऐसा सेलेब है जिसने जामिया में हिंसा करने वालों का सपोर्ट नहीं किया।

इससे पहले प्रियंका चोपड़ा, वरुण धवन, तापसी पन्नू और रजनीकांत जैसे बड़े स्टार्स ने भी CAA Protest पर अपने रिएक्शन दिए थे। परिणीति ने लिखा था -‘जब जब देश की जनता अपनी बात रखेगी या बोलेगी तो उसके साथ ऐसा ही होगा तो #CAB को भूल जाओ, हमें एक बिल पास करना चाहिए और देश को लोकतांत्रिक देश नहीं कहना चाहिए। अपनी बात रखने के लिए भोलेभाले लोगों को पीटना बर्बरता है।’ इसके बाद उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के ब्रैंड अंबेसडर पद से हटा दिया गया था।

इससे पहले सुशांत के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वह सीएए प्रोटेस्ट में शामिल होने गए थे। ऐसे में  उन्होंने बताया कि उसी रात उन्हें एक मैसेज आया जो कि सावधान इंडिया की टीम से था। जिसमें खबर थी कि अब उनकी शो से छुट्टी हो गई है। हालांकि चैनल ने बाद में क्लियर भी किया था कि 15 जनवरी तक सुशांत का कॉन्ट्रैक्ट था. वहीं सुशांत ने अपकमिंग एपिसोड को शूट कर लिया था।

इसके अलावा साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने भी ट्विटर पर लिखा था- ‘हिंसा से मुझे बहुत पीड़ा होती है।’ रजनी ने ट्वीट किया- ‘हिंसा और दंगों से किसी भी मसले का समाधान नहीं मिल सकता। मैं देश के लोगों को कहना चाहता हूं कि वह एकता दिखाए। एकजुट होकर रहें। भारत की सुरक्षा और हितों का पूरा ध्यान रखें। हिंदा की घटनाएं मुझेबहुत दुख पहुंचाती है।’

Next Stories
1 CAA Protest: दिल्ली, यूपी में तनाव से सलमान खान की ‘दबंग 3’ को बड़ा नुकसान, खाली जा रहे शो!
2 Dabangg 3 Box Office Collection Prediction: सलमान की फिल्म तोड़ेगी Bharat का रिकॉर्ड, ओपनिंग डे पर धमाल मचा कर करेगी कमाल!
3 जानी मानी अभिनेत्री गीता सिद्धार्थ का जाना, अमिताभ बच्चन की शोले में भी आ चुकी हैं नजर..
ये पढ़ा क्या?
X