scorecardresearch

भगवान राम, हनुमान और अशोक स्तंभ की तस्वीर शेयर कर बॉलीवुड एक्टर ने पूछा-हम कहां जा रहे? मिले ऐसे जवाब

नए संसद भवन में लगे अशोक चिन्ह को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरका को घेरे हुए है।

भगवान राम, हनुमान और अशोक स्तंभ की तस्वीर शेयर कर बॉलीवुड एक्टर ने पूछा-हम कहां जा रहे? मिले ऐसे जवाब
बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (फाइल फोटो)

नए संसद भवन में लगे राष्ट्रीय चिन्ह को लेकर काफी विवाद चल रहा है। विपक्षी दलों का कहना है कि केंद्र सरकार ने अशोक स्तंभ में बदलाव किया है और ये हमारे इतिहास के साथ खिलवाड़ है। विपक्ष की मानें तो पुराने स्तंभ के शेरों का चेहरा शांत था, जबकि नए शेर दहाड़ते हुए बनाए गए हैं। अशोक स्तंभ विवाद के बीच फिल्म एक्टर प्रकाश राज ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए सवाल किया है।

प्रकाश राज ने जो तस्वीर साझा की है उसमें पुराने और नए भगवान राम, पुराने और नए हनुमान और पुराने-नए अशोक स्तंभ की तस्वीर में अंतर दिखाया है। जिसके केप्शन में एक्टर ने पूछा,” हम कहां जा रहे हैं। सिर्फ पूछ रहा हूं।”

प्रकाश राज के ट्वीट पर तमाम यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है। सचिन नाम के यूजर ने लिखा,”श्री राम ने रावण का वध मुस्कुराते हुए नहीं किया। हनुमान जी ने पहाड़ आशीर्वाद मुद्रा में नहीं उठाया। शेर गरजते हैं, शांत नहीं रहते। तुम्हारा आंकलन गलत और तार्किक कही से नहीं है। इतिहास और धर्म का ज्ञान ले लो फिर बोलना। जय श्री राम, जय वीर बजरंग बली।”

श्रीराम श्रीधर ने जीजस क्राइस्ट की पुरानी और नई तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,”आप सिर्फ हिंदुओं से क्यों पूछ रहे हो। क्या ये आपको नहीं दिखाई दे रहा है?”सचिन नाम के यूजर ने लिखा,”नया ‘हिन्दुस्तान’! जो लोग राष्ट्रहित के खिलाफ हैं उन्हें डरने और ट्वीट करने की जरूरत है जैसे आप ट्वीट कर रहे हैं।” ममता नाम की यूजर ने सचिन को जवाब देते हुए लिखा,”राष्ट्रहित या धर्म हित?”

ये है मामला: आपको बता दें कि 11 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में बन रहे नए संसद भवन की छत पर अशोक स्तंभ का अनावरण किया। जिसे लेकर विपक्षी दल ने सवाल पर सवाल खड़े कर दिए हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि मोदी सरकार अशोक स्तंभ के शेर को पूरी तरह बदल कर इतिहास से खिलवाड़ किया है। ये मुद्दा गरमाता जा रहा है।

सोशल मीडिया पर भी यूजर्स इसे लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी इस मामले में ट्वीट किया है। दहाड़ते हुए शेर को लेकर उठे विवाद पर एक्टर ने कहा शेर के दांत होंगे तो दिखाएगा ही। आखिरकार स्वतंत्र भारत का शेर है। जरूरत पड़ी तो काट भी सकता है! जय हिंद!

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट