ताज़ा खबर
 

रॉकबैंड कोल्डप्ले के मुंबई कंसर्ट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, नहीं चुकाने होंगे 25000 रुपये

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि टिकटों के दाम 25000 रुपये से शुरू होकर 5 लाख तक जाएंगे। इन खबरों ने भारतीय फैंस को निराश कर दिया था और ट्विटर पर इसकी काफी आलोचना हो रही थी।
ब्रिटिश रॉकबैंड कोल्डप्ले मुंबई के MMRDA मैदान में 19 नवंबर को लाइव कंसर्ट करेगा।

ब्रिटिश रॉकबैंड कोल्डप्ले टिकट फैन्स के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कोल्डप्ले ने 19 नवंबर को मुंबई में पहली बार होने वाले ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में शामिल होने की पुष्टि करने के इस इवेंट के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है। इस कॉन्सर्ट की खास बात यह है कि इसमें दर्शकों के लिए एंट्री फ्री है। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि इसके टिकटों के दाम 25000 रुपये से शुरू होकर 5 लाख तक जाएंगे। इन खबरों ने भारतीय फैंस को निराश कर दिया था और ट्विटर पर इसकी काफी आलोचना हो रही थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि इस इवेंट का टिकट खरीदने के लिए किडनी बेचना पड़ेगा। लेकिन, यह खबर झूठ साबित हुई।

इस इवेंट में जाने के लिए इच्छुक फैंस ‘बुक मॉय शो’ वेबसाइट से गुरुवार 12 बजे के बाद टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट की रेंज 5000 से 12000 के बीच रहने की उम्मीद है। हालांकि, इस शो में हिस्सा ले रहे रॉक स्टार क्रिस मार्टिन की संस्था ग्लोबल सिटीजन की तरफ से इस इवेंट के लिए फ्री टिकट भी दिए जा रहे हैं। इसके लिए आपको भाग्य की जरूरत पड़ेगी और ग्लोबल सिटीजन की ओर आयोजित कॉम्पटिशन में हिस्सा लेना होगा। टिकटों की बिक्री शुरू होने के बाद जब पहले चरण के सारे टिकट बिक जाएंगे तो उसके कुछ दिन बाद दूसरे चरण के टिकटों की बिक्री शुरू होगी। दूसरे चरण के टिकट के लिए आपको 7500 रुपये चुकाने होंगे। आयोजको की तरफ से तीसरे चरण के टिकटों के लिए प्राइस की घोषणा अभी नहीं की गई है। ऐसे लोग जो 15000 रुपए चुकाकर टिकट खरीदेंगे उनको खाने पीने के लिए भी सुविधा उपलब्ध होगी।

गौरतलब है कि इस लाइव कन्सर्ट का आयोजन चैरिटेबल मकसद से किया जा रहा है और इससे मिलने वाले पैसों का उपयोग दुनिया से 2030 तक गरीबी खत्म करने में किया जाएगा। इस समारोह में जे जेड, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, एआर रहमान और दीपिका पादुकोण समेत कई हस्तियों के शामिल होने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल के अध्यक्ष क्रिस मार्टिन ग्लोबल पोवर्टी प्रॉजेक्ट के सिलसिले में पिछले साल भारत आए थे। इस दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत, नमामि गंगे और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियानों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

Read Also: दंगल फिल्म में आमिर खान की आवाज बनेंगे ये पंजाबी सिंगर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.