BRICS film festival will start with the screening of hindi film Veeram - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘वीरम’ फिल्म से होगी ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

कुणाल ने एक बयान में कहा, "मैं इस बात को लेकर बहुत उत्साहित हूं कि हम पहले ब्रिक्स फिल्म उत्सव में इस फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं।

Author August 26, 2016 3:08 PM
पोस्टर में अभिनेता कुणाल कपूर इसमें एक योद्धा के तौर पर दिखाई दे रहे हैं।

नई दिल्ली में आयोजित होने वाले पहले ब्रिक्स फिल्म उत्सव की शुरुआत अभिनेता कुणाल कपूर की फिल्म ‘वीरम’ से होगी।

भारत में आयोजित हो रहे आठवें ब्रिक्स सम्मेलन की विशेष योजनाओं का हिस्सा बना यह उत्सव दो से छह सितंबर तक दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडोटोरियम कॉमप्लेक्स में चलेगा।

त्रिभाषी पीरियड ड्रामा ‘वीरम’ प्रसिद्ध कवि शेक्सपीयर की उत्कृष्ट रचना ‘मैकबेथ’ का रूपांतरण है।

कुणाल ने एक बयान में कहा, “मैं इस बात को लेकर बहुत उत्साहित हूं कि हम पहले ब्रिक्स फिल्म उत्सव में इस फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं। हमने फिल्म बनाने में बड़ी मेहनत की है और मैं आगे दर्शकों की कैसी प्रतिक्रिया रहती है, इसे देखना चाहता हूं।”

‘वीरम’ 13वीं शताब्दी के केरल की पृष्ठभूमि पर बनी है। लोक साहित्य और लोक गीतों के जरिए प्रसिद्ध हुए वास्तविक चरित्र को यह फिल्म पुनर्जीवित करती है।

मैकबेथ के समान इस फिल्म में भी सफलता पाकर ऊपर चढ़ने और गिरने की कहानी है।

चंद्रा आर्ट्स द्वारा निर्मित ‘वीरम’ भारत में इस साल तक रिलीज होगी। यह फिल्म तीन भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी और मलयालम में बनी है और आगे इसे तमिल और तेलुगू में डब करने की योजना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App