ताज़ा खबर
 

Breathe फेम एक्टर अमित साध को कभी करना पड़ा था घरों में झाड़ू-पोछा, फ्रस्ट्रेशन में सुसाइड की सोचने लगे थे

अमित साध के एटीट्यूड के कारण टीवी इंडस्ट्री ने उन्हें बैन कर दिया था। फिल्मों में भी उनके गुस्सैल बर्ताव के कारण कम ही काम मिलते।

Amit sadh films, amit sadh banned, amit sadh series,अमित साध 16 साल की उम्र में घर से भाग गए थे।

ब्रीथ वेब सीरीज (Breathe) से सुर्खियों में आए एक्टर अमित साध के सामने एक वक्त ऐसा भी रहा जब उन्हें दूसरों के घर में झाड़ू पोछा से लेकर शो-रूम में गार्ड की नौकरी तक करनी पड़ा थी। अमित साध के लिए वो मुश्किलों वाला दौर था। इतना मुश्किल कि उन्होंने खुद को समाप्त करने की सोच ली थी।

अमित साध महज 16 साल के ही थे कि पिता का साया सिर से उठ गया। पिता आर्मी में थे। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर के हॉकी प्लेयर भी थे। उनके जाने के बाद घर-परिवार के हालात अच्छे नहीं रहे। इसके बाद उनके जीवन में कुछ ऐसा घटित हुआ कि वह घर से भाग गए।

दिल्ली में किया झाड़ू-पोछे का काम

कच्ची उम्र में घर से भागकर अमित साध दिल्ली के जोरबाग पहुंचे और वहीं एक घर में झाड़ू-पोछा का काम करने लगे। चूंकि अमित साध के पिता आर्मी में थे तो उनकी पढ़ाई-लिखाई अच्छी हुई थी। अमित साध के मुताबिक जब घर के मालिक को उनकी उम्र और उनकी अच्छी इंग्लिश का पता चला तो नौकर के काम से हटा दिया।

सुसाइड का कर लिया था फैसला

नौकर का जब काम छूटा तो तंगी में वह सिक्योरिटी एजेंसी के माध्यम से एक शोरूम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने लगे। अमित साध के मुताबिक वे थोड़ा गुस्सैल स्वभाव के थे। उस उम्र में वह फ्रस्ट्रेशन डील नहीं कर पाते थे। हर दिन के संघर्ष और हालात से तंग आकर अमित साध ने सुसाइड करने का फैसला कर लिया था।

टीवी इंडस्ट्री ने कर दिया था बैन

अमित साध जब मुंबई पहुंचे थे पहला ब्रेक उनको नीना गुप्ता ने अपने टीवी शो ‘क्यों होता है प्यार’ में दिया। साल था 2002। हालांकि उनके गुस्सैल स्वभाव के कारण उनको इस सीरियल से निकालने की बात हो रही थी लेकिन नीना गुप्ता ने उनको निकालने से रोक लिया। अमित साध के एटीट्यूड के कारण टीवी इंडस्ट्री ने उन्हें बैन कर दिया था। फिल्मों में भी उनके गुस्सैल बर्ताव के कारण कम ही काम मिलते। लेकिन बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफ़ादर और इंडस्ट्री में बिना किसी कनेक्शन के अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए।

बता दें अमित साध सुशांत सिंह राजपूत और राजकुमार राव के साथ फिल्म काई पो चे में अहम रोल थे। इसके बाद साल 2015 में अरशद वारसी के साथ उनकी फिल्म गुड्डू रंगीला रिलीज हुई। हालांकि उनको नोटिस सलमान खान की फिल्म सुल्तान में किया गया। इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज की और रुख कर लिया। साल 2018 में आर माधवन के साथ ब्रीथ के पहले सीजन में नजर आए। अभी हाल ही में इसके दूसरे सीजन ‘ब्रीथ: इनटू द शैडोज़’ में अभिषेक बच्चन के साथ नजर आए। इसके अलावा जल्द ही तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘यारा’ में नज़र आएंगे जिसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुशांत केस: बिहार पुलिस को नहीं मिली मुंबई पुलिस से गाड़ी, एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने की मदद
2 अनिल अंबानी की वो पार्टी, जिसमें अमर सिंह और बच्चन परिवार झगड़ पड़े थे
3 प्रतिज्ञा फेम एक्टर अनुपम श्याम के इलाज के लिए़ CM योगी ने दिए 20 लाख रुपए, मुंबई के अस्पताल में चल रहा है ट्रीटमेंट
ये पढ़ा क्या?
X