scorecardresearch

Brahmastra advance booking: रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र की धमाकेदार शुरुआत, रिलीज से पहले बिके 27,000 टिकट

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र‘ की एडवांस बुकिंग ओपन हो गई है। शुरुआती रुझान देखें तो फिल्म को लेकर क्रेज देखा जा रहा है।

Brahmastra advance booking: रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र की धमाकेदार शुरुआत, रिलीज से पहले बिके 27,000 टिकट
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म का हुआ विरोध ( image: instagram)

बॉलीवुड में इन दिनों एक के बाद एक बड़ी फिल्में फ्लॉप हो रही है। इसी बीच रणबीर कपूर, आलिया भट्ट स्टारर फैंटेसी एडवेंचर ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा ने बॉलीवुड को थोड़ी राहत दी है। अयान मुखर्जी की मच अवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म को एडवांस बुकिंग में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये साल अभी तक बॉलीवुड के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में मेकर्स के अलावा डिस्ट्रीब्यूटर्स से लेकर सिनेमाघर मालिकों तक को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

फिल्म की हो रही एडवांस बुकिंग

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट कर बताया कि ब्रह्मास्त्र की एडवांस बुकिंग अंत में इंडस्ट्री के लिए कुछ राहत बन कर आ रही है। उन्होंने टिकटों की संख्या का उल्लेख करते हुए बताया कि पहले दिन के लिए 11,558 टिकटों की एडवांस बुकिंग हो गई है। चूंकि ये सुविधा केवल चुनिंदा शहरों में ही है।

एडवांस बुकिंग की बात करें तो शुक्रवार को कुल टिकट बिक्री का 63%, शनिवार 25% और सूर्य 12% देखा गया है। वहीं आपको बता दें कि प्री-बुकिंग के 24 घंटे से भी कम समय में फिल्म ने पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में लगभग 27,000 टिकट बेचे हैं।

400 करोड़ रुपये है फिल्म का बजट

आपको बता दें कि ब्रह्मास्त्र साल 2022 की सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म का कुल बजट 400 करोड़ रुपए है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस में सफल होने के लिए पहले दिन की कमाई काफी अहम होने वाली है। इसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय हैं। फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण कैमियो कर रहे हैं। इसे करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है और अयान मुखर्जी ने निर्देशित किया है।

वर्ल्ड वाइड 8000 स्क्रीन्स पर होगी रिलीज

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बजट फिल्म होने के कारण मेकर्स ने इसे वर्ल्ड वाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज करने का फैसला किया है। इसमें से 5000 स्क्रीन्स भारत में होंगी और बाकी 3000 ओवरसीज स्क्रीन अलॉट की गई हैं। मेकर्स ने इसके प्री-लॉन्च इवेंट और स्क्रीन के लिए भी काफी पैसा खर्च किया है। रिपोर्टों के अनुसार,अनुमान लगाया जा रहा है कि वर्तमान में ब्रह्मास्त्र के शुरुआती दिन के आंकड़े लगभग 18-22 करोड़ रुपये हैं, हालांकि यह संख्या बढ़ भी सकती है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-09-2022 at 02:03:42 pm
अपडेट