scorecardresearch

बीआर चोपड़ा का चर्चित बंगला 183 करोड़ रुपये में बिका, जानिये कौन है खरीदार

बीआर चोपड़ा का चर्चित बंगला 183 करोड़ रुपये में बिका है, जो 25,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है।

BR Chopra, Entertainment
करोड़ों में बिका बीआर चोपड़ा का बंगला (फोटो क्रैडिट-ट्विटर)

दिग्गज प्रोड्यूसर और डायरेक्टर दिवंगत बलदेव राज चोपड़ा उर्फ बीआर चोपड़ा लंबी बीमारी के बाद साल 2008 में दुनिया को अलविदा कह गए थे। उन्हें क्लासिक फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। लोग आज भी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं। उनकी ज्यादातर फिल्में सामाजिक मुद्दों पर बनी होती थीं।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे चोपड़ा: बीआर चोपड़ा ने कई सुपरहिट फिल्में दी, जिनमें से ‘धूल का फूल’, ‘वक्त’, ‘नया दौर’, ‘कानून’, ‘हमराज’, ‘इंसाफ का तराजू’ और ‘निकाह’ जैसी फिल्में शामिल हैं। साल 1998 में आई सदाबहार ‘महाभारत’ भी बीआर चोपड़ा द्वारा ही निर्मित की गई थी।

ऐसा बेहतरीन काम करके चोपड़ा ने काफी पैसा भी कमाया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिवंगत निर्देशक अपने पीछे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए, जिसे हाल ही में 183 करोड़ में बेचा गया है।

बिक गया बीआर चोपड़ा का आलीशान बंगला: इकॉनोमिक टाइम्स के मुताबिक बी.आर. चोपड़ा की मुंबई के जुहू स्थित पुश्तैनी बंगला 183 करोड़ रुपये में बेचा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चोपड़ा का बंगला पूरे 25,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है।

के रहेजा कॉर्पोरेशन है खरीदार: उनके बंगले को के रहेजा कॉर्पोरेशन ने खरीदा है। रहेजा कंपनी ने फिलहाल इसके लिए 11 करोड़ का भुगतान किया है। के रहेजा कॉर्पोरेशन ने बी.आर. चोपड़ा की बहू और दिवंगत फिल्म निर्माता, रवि चोपड़ा की पत्नी, रेणु रवि चोपड़ा से खरीदा है।

आपको बता दें कि बी.आर. चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत एक सिनेमा पत्रकार में की थी। उन्होंने सिने हेराल्ड जर्नल अखबार के लिए फिल्म समीक्षा लिखकर एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। जिसके बाद उन्होंने फिल्म जगत में कदम रखा और धीरे-धीरे वो मशहूर निर्माता और निर्देशक बने। चोपड़ा का जन्म 22 अप्रैल 1914 को अविभाजित पंजाब में हुआ था। हालांकि विभाजन के बाद, बी.आर. दिल्ली चले गए और फिर अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने मुंबई का रुख किया।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट