ताज़ा खबर
 

हाई कोर्ट का राम गोपाल वर्मा को आदेश, रिलीज से पहले ये शख्स अपने वकील के साथ देखेगा सरकार 3

नीलेश ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें स्क्रिप्ट लिखते समय किए गए वादे अनुसार राशि का भुगतान नहीं किया गया है। तभी से फिल्म कॉपीराइट के उलल्घंन झगड़े में फंसी हुई है।

Ram Gopal Verma, Nilesh Girkar, Sarkar 3राम गोपाल वर्मा को हाईकोर्ट ने रिलीज से पहले सरकार 3 की स्क्रिनिंग का दिया आदेश। (Image Source : Twitter)

राम गोपाल वर्मा की सरकार 3 जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अहम किरदार में नजर आएंगे। लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्म मुश्किल में आ गई है। दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने निर्देशक राम गोपाल वर्मा को 20 मार्च से पहले फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर नीलेश गिरकार के लिए स्पेशल स्क्रिनिंग रखने का आदेश दिया है। गिरकार ने 30 जनवरी को हाईकोर्ट को अपील करते हुए दावा किया था कि वो उन्होंने सरकार 3 की स्क्रिप्ट लिखी है। इसके बावजूद राम गोपाल वर्मा ने उनका उचित आभार व्यक्त नहीं किया है।

नीलेश ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें स्क्रिप्ट लिखते समय किए गए वादे अनुसार राशि का भुगतान नहीं किया गया है। तभी से फिल्म कॉपीराइट के उलल्घंन झगड़े में फंसी हुई है। 11 मार्च को हुई पेशी में न्यायधीश गौतम पटेल ने वर्मा को 6.2 लाख रुपए कोर्ट में पेमेंट सैटलमेंट के लिए जमा करने को कहा है। अब लेटेस्ट कदम उठाते हुए 17 मार्च को हुई पेशी में न्यायधीश पटेल ने वर्मा के वकील को गिरकर और उनके वकील के लिए 20 मार्च से पहले स्पेशल स्क्रिनिंग रखने का आदेश दिया है। इससे गिरकर को अंदाजा हो जाएगा कि उनकी कितनी स्क्रिप्ट का इस्तेमाल फिल्म में किया गया है।

कोर्ट ने गिरकर और उनके वकील को स्क्रिनिंग के दौरान किसी भी तरह के रिकॉर्डिंग डिवाइस को ना लाने के लिए कहा है। कोर्ट ने वर्मा को फिल्म की एक ओरिजनल कॉपी कोर्ट में जबकि एक गिरकर को देने का आदेश दिया है। स्क्रिप्ट राइटर काफी समय से रामू के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी हैं जिसमें डिपार्टमेंट भी शामिल है।

 

बता दे कि महिला दिवस के मौके पर राम गोपाल वर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- “मैं ऐसी कामना करता हूं कि सभी महिलाएं पुरुषों को उतनी खुशी दें जितनी सनी लियोनी ने दी है।” उन्‍होंने लिखा, ”महिला दिवस को पुरुषों का दिन कहकर पुकारा जाना चाहिए, क्योंकि पुरुष महिलाओं को उस हद तक सेलिब्रेट करते हैं जितना महिलाएं भी महिलाओं को नहीं करती हैं।” राम के मुताबिक, ”महिलाओं को कम से कम आज के दिन झुंझलाना और चीखना नहीं चाहिए और पुरुषों को थोड़ी आजादी देनी चाहिए।”

Next Stories
1 ‘पद्मावती’ में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे रणवीर सिंह को क्यों करानी पड़ी चेहरे की सर्जरी?
2 मिलिए ‘असली बेगम जान’ से, जानिए विद्या बालन को पहली पसंद बताने पर क्या दिया निर्देशक को जवाब
3 नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मफेयर को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- 7 दिन में माफी मांगे मैगजीन
ये पढ़ा क्या?
X