ताज़ा खबर
 

आने वाली है संजय दत्त, सचिन तेंदुलकर, अरुण गवली, गुलशन कुमार, मंटो और शशिकला की बायोपिक, जानिए कौन होगा एक्टर-डायरेक्टर

बॉलीवुड में बायोपिक्स की पसंद वक्त के साथ बढ़ती चली जा रही है। अगर एक औसत देखें तो भाग मिल्खा भाग, दंगल, सुल्तान, मैरी कॉम, एम. एस. धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी, नीरजा, पान सिंह तोमर और अजहर जैसी सभी बायोपिक्स को भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया है।

Author नई दिल्ली | Updated: March 16, 2017 1:48 PM
आने वाले वक्त में आपको मशहूर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, दिग्गज अभिनेता संजय दत्त, अरुण गुलाब गवली, और टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार जैसे कई जाने माने अभिनेताओं की बायोपिक्स देखने को मिलेंगी।

बॉलीवुड में बायोपिक्स की पसंद वक्त के साथ बढ़ती चली जा रही है। अगर एक औसत देखें तो भाग मिल्खा भाग, दंगल, सुल्तान, मैरी कॉम, एम. एस. धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी, नीरजा, पान सिंह तोमर और अजहर जैसी सभी बायोपिक्स को भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया है। इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर गाढ़ी कमाई की है। यह फिल्में न सिर्फ मनोरंजन और जानकारी के लिहाज से दर्शकों के लिए अच्छी साबित हुईं बल्कि फिल्म के प्रोड्यूसर्स के लिए भी यह फायदे का सौदा साबित हुईं। शायद अब मेकर्स को भी यह गणित समझ आने लगा है, यही वहज है कि साल 2017-18 में आपको कई और बायोपिक्स देखने का मौका मिलेगा।

आने वाले वक्त में आपको मशहूर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, दिग्गज अभिनेता संजय दत्त, अरुण गुलाब गवली, और टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार जैसे कई जाने माने अभिनेताओं की बायोपिक्स देखने को मिलेंगी। इन सभी फिल्मों पर निर्देशक और एक्टर्स जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। बायोपिक्स के बारे में एक खास बात यह भी है कि यह आपको महज 3 घंटे के अंदर किसी शख्स की जिंदगी को समझने में मदद करती हैं। आइए आपको बताते हैं कि आने वाले वक्त में कौन-कौन सी बायोपिक्स रिलीज होने जा रही हैं और इन फिल्मों को कौन निर्देशित कर रहा है। जानिए फिल्मों के बारे में क्या होंगी खास बातें।

Image Source: Sanjay Dutt Fan Club

दत्त-
संजय दत्त एक ऐसे बॉलीवुड अभिनेता हैं जिनकी जिंदगी की वास्तविक कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। शायद यही वहज है कि निर्देशक राजकुमार हिरानी ने उन पर बायोपिक बनाने का फैसला किया। फिल्म अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित (बायोपिक) फिल्म का अभी तक नाम तय नहीं है, और लोगों द्वारा सुझाए गए नाम में से ही किसी एक का चयन होगा। जिस व्यक्ति के सुझाए नाम को चुना जाएगा, उसे इनाम दिया जाएगा। फिल्म में रनबीर सिंह संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं। रणबीर ने कहा, “संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म में उनकी भूमिका निभाते वक्त ऐसा लगता है मानो उस इंसान में सब कुछ है, कभी-कभी लगता है कि एक इंसान इतनी सारी जिंदगियां कैसे जी लेता है। इस तरह की जिंदगी जीने के लिए सौ जन्म लेने पड़ेंगे।

फिल्म सचिन तेंदुलकर अ बिलियन ड्रीम्स का पहला पोस्टर।

सचिन – अ बिलियन ड्रीम्स
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सचिन अ बिलियन ड्रीम्स’ का फर्स्ट पोस्टर और रिलीज डेट आ गई है। फिल्म इसी साल 26 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पोस्टर को ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श और खुद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया है। पोस्टर में एक हाथ नजर आ रहा है जो कि सचिन तेंदुलकर का हो सकता है, इस हाथ ने एक बैट थाम रखा है जिस पर भारतीय तिरंगे के रंग वाली ग्रिप चढ़ी हुई है। अगर सचिन के फैन्स को छोड़ दें तो कई बॉलीवुड स्टार्स भी हैं जो फिल्म देखना चाहते हैं। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने कहा कि वह यह फिल्म जरूर देखना चाहेंगे। यह फिल्म सचिन का एक एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में पहला डेब्यू भी होगी। एक इवेंट में बातचीत के दौरान सचिन ने कहा- सालों तक मैंने वह किया जो मैं करना चाहता था और कैमरा ने उसे कैद किया।

पैडमैन-
ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड में दूसरी पारी शुरू कर ने जा रही है। इस बार वो कैमरे के आगे नहीं बल्कि पीछे रहेंगी। ट्विंकल जल्द ही फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उतरने जा रही है। उनका प्रोडक्शन हाऊस की पहली फिल्म में उनके पति अक्षय कुमार ही नजर आएंगे। ये एक रियल लाइफ पर आधारित फिल्म होगी। फिल्म का नाम है पैडमैन। हो सकता है फिल्म का नाम आपको थोड़ा अजीब लगे लेकिन इस फिल्म के बारे में जानने पर आप हैरत से भर जाएंगे। फिल्म तमिलनाडु के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है। मुरुगनाथम पैडमैन के नाम से भी जाने जाते हैं। अरुणाचलम एक सोशल बिजनेसमैन हैं। वह ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की माहवारी के वक्त होने वाली गंदगी और उनसे हो रही बीमारि‍यों से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने का काम करते हैं।

Deepika Padukone, Padmavati, The Priceless Princess, The Priceless Princess Award, Shares Picture, Instagram, Bollywood news in Hindi, Entertainment news in Hindi बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण।

पद्मावती-
हालांकि अभी इस बात पर विवाद जारी है कि पद्मावती असल में एक बायोपिक है या नहीं, लेकिन यदि खबरों की मानें तो रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित यह फिल्म एक बायोपिक है। कोई आश्चर्य नहीं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान बार-बार विवाद और मारपीट जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। असल में एक बड़ा समूह इस फिल्म को बनाए जाने के खिलाफ है। जयपुर में जब कथित करणी सेना ने शूटिंग सेट पर हमला किया तो उनका आरोप था कि फिल्म में रानी पद्मावती के कुछ आपत्तिजनक सीन दिखाए जा रहे हैं। हालांकि उन्हें यह जानकारी कहां से और किसने दी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया गया। क्योंकि मेकर्स के मुताबिक फिल्म में ऐसा कोई भी सीन नहीं है।

daddy movie arjun rampal, daddy movie arjun rampal release date, daddy movie motion poster, daddy movie teaser, arjun rampal pics, arjun rampal kahani 2, arjun rampal facebook, arjun rampal instagram, arjun rampal movies, hindi news, entertainment news in hindi अरुण गुलाब गवली के किरदार में बॉलीवुड स्टार अर्जुन रामपाल।

डैडी-
अर्जुन रामपाल स्टारर फिल्म ‘डैडी’ के मेकर्स ने फिल्म का यूनिक ऑडियो टीजर और मोशन पोस्टर रिलीज करने के बाद 30 नवंबर को इसका टीजर रिलीज कर दिया है। टीजर में अर्जुन रामपाल को अरुण गवाली के गांधी टोपी और कुर्ता पायजामा वाले लुक में जेल में कुर्सी पर बैठे दिखाया गया है। असीम आहलुवालिया के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में अर्जुन रामपाल गैंगस्टर गवली का किरदार निभा रहे हैं। मोशन पोस्टर में अर्जुन हूबहू गवली की तरह दिख रहे हैं। अगर आप फिल्म के टाइटल को लेकर थोड़े कनफ्यूज हैं तो बता दें कि अरुण गवली को जानने वाले प्यार से उन्हें डैडी कहकर बुलाते थे। इसलिए फिल्म का नाम डैडी रखा गया है।

film indu sarkar, madhur bhandarkar, movie, poster, bollywood news in hindi, entertainment news in hindi फिल्म इंदु सरकार का पोस्टर।

इंदु सरकार-
फिल्मकार मधुर भंडारकर की अगली फिल्म 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल पर आधारित होगी। उन्होंने ट्वीट कर भंडारकर ने इन अटकलों को साफ करते हुए जानकारी दी कि उनकी अगली फिल्म की पृष्ठभूमि 1975 के आपातकाल पर होगी। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल 21 महीनों तक चला था। इस दौरान नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकार ले लिए गए थे। फिल्म में कृति कुल्हारी और नील नितिन मुकेश नजर आने वाले हैं। भंडारकर ने ट्वीट किया, “इंदु सरकार का पहला टीजर पोस्टर। आज शूटिंग शुरू हो रही है। आपके सहयोग और आशीर्वाद की हमेशा जरूरत है।” इस फिल्म की कहानी एक फीमेल पोइट के इर्द-गिर्द घूमती है जो व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठाती है। बंगाली अभिनेता तोता राय चौधरी भी फिल्म में नजर आएंगे।

टॉयलेट-एक प्रेमकथा, पैड मैन और गोल्ड के अलावा अक्षय कुमार फिल्म मोगुल में काम करने वाले हैं।

मोगुल-
अक्षय कुमार फिल्म मोगुल में काम करने वाले हैं। अक्षय कुमार मुगल में उनकी ही भूमिका निभाएंगे। इस फिल्म के बारे में अक्षय कुमार ने बताते हुए कहा, मैं उन खुशकिस्मत लोगों में से हूं जो गुलशन जी को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। यह फिल्म गुलशन कुमार के जीवन पर आधारित होगी। मुगल साल 2018 में रिलीज होगी और अगले साल ही रीमा कागती की फिल्म गोल्ड भी रिलीज होगी। गुलशन कुमार इंडिया की सबसे बड़ी म्युजिक कंपनी टी-सीरिज के मालिक थे। जब वह जीवित थे, हर भारतीय के दिल उनके लिए एक खास जगह थी। उन्होंने भक्तिपूर्ण गाने बनाए जो हर किसी को पसंद आते थे।

गोल्ड-
मैंने कभी अपने सपने भी नहीं सोचा था कि कोई मेरे जीवन पर आधारित फिल्म बनाएगा। मेरे लिए यह बेहद खास मौका होगा, जब मेरी बायोपिक फिल्म पर्दे पर आएगी, जिससे मुझे और प्रेरणा मिलेगी। यह कहना है भारतीय के पैरालम्पिक स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन थंगावेलु का। फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी फिल्ममेकर ऐश्वर्या रजनीकांत धनुष अहम किरदार में होंगे। बता दें कि नए साल के दिन ही फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ है, जिसे खुद शाहरुख खान ने अपने ट्विटर हैंडल से रविवार को जारी किया है। फिल्म तमिलनाडु के सलेम जिले से आने वाले 21 साल के स्पोर्ट्समैन की जिंदगी की कहानी पर प्रकाश डालती है। मालूम हो कि मरियप्पन ने टी-42 केटेगरी में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

shraddha kapoor, haseena the queen of mumbai, shraddha kapoor haseena, haseena first look, dawood ibrahim, dawood ibrahim sister, underworld, bollywood news in hindi, Entertainment news in hindi बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर हसीना पार्कर के किरदार में।

हसीना – द क्वीन ऑफ मुंबई
फिल्म की कहानी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर की कहानी पर आधारित होगी। गौरतलब है कि हसीना पार्कर की 6 जुलाई 2014 को मौत हो गई थी। फिल्म में श्रद्धा बहुत ही बोल्ड और बेखौफ अंदाज में नजर आएंगी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर जल्द आने वाली फिल्म हसीना में चार अलग-अलग लुक्स में नजर आएंगी। वह इस फिल्म में एक उम्रदराज महिला के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म में हसीना में श्रद्धा कपूर एक टीनेजर से लेकर एक बच्चे की मां तक की भूमिका में नजर आएंगी। यह पहला मौका है जब श्रद्धा कपूर किसी बायोपिक में काम कर रही हैं। इस किरदार के लिए वह काफी मेहनत कर रही हैं।

Nawazuddin Siddiqui, Nawazuddin Siddiqui actor, Nawazuddin Siddiqui news, Nawazuddin Siddiqui films, Nawazuddin Siddiqui manto, manto first look, manto new movies, Nawazuddin Siddiqui new movie, Nawazuddin news, Nawazuddin actor, Saadat Hasan Manto, entertainment news in hindi, bollywood news in hindi बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी।

मंटो-
किरदारों के चुनाव और अपने शानदार अभिनय के लिए चर्चित बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी अगली फिल्म में एक लेखक किरदार करते नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो नवाज मशहूर लेखक सादात हसन मंटो की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘मंटो’ में सादात का किरदार करते नजर आएंगे। नवाजुद्दीन ने फिल्म का फर्स्ट लुक अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। तस्वीर को देखने पर पता चलता है कि उन्हें हूबहू मंटो का लुक देने की कोशिश की गई है। इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नवाजुद्दीन खादी का कुर्ता पहने और चश्मा लगाए नजर आ रहे हैं।

एआईएडीएमके महासचिव शशिकला। (Photo Source: PTI/File)

शशिकला-
बॉलीवुड फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म सरकार-3 की तैयारी में हैं, लेकिन इसी दौरान उन्होंने अपनी अगली फिल्म की घोषणा भी कर दी है। राम गोपाल ने ‘शशिकला’ नाम की अपनी नई फिल्म की घोषणा की है। फिल्म के नाम और सब्जेक्ट से तो लगता है कि यह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 जे. जयललिता की करीबी मित्र वीके शशिकला के जीवन पर आधारित फिल्म हो सकती है। हालांकि राम का कहना है कि फिल्मकार का कहना है कि यह फिल्म एक काल्पनिक कहानी पर आधारित होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बॉक्स आॅफिस पर टकराएंगी श्रीदेवी और श्रद्धा कपूर की फिल्म मॉम और हसीना
2 स्कूल जाने को तैयार हुईं महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा, नर्सरी क्लास में लिया एडमिशन
3 एनजीओ के बच्चों के लिए ब्यूटी एंड द बीस्ट की स्पेशल स्क्रिनिंग रखेंगी आलिया भट्ट