scorecardresearch

गोवा में रहती हैं बॉलीवुड की मशहूर ‘टार्जन गर्ल’, जानिये क्यों कहा था बॉलीवुड को अलविदा

बॉलीवुड में टार्जन गर्ल के नाम से मशहूर हुई किमी अब सुर्खियों से काफी दूर गोवा में अपने पति और बेटे के साथ आराम से जीवन व्यतीत कर रही हैं।

kimi, actress, bollywood
किमी काटकर जानें आजकल कहां हैं( image: mylove_bollywoodstars)

90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री किमी काटकर का बॉलीवुड में एक अलग ही जलवा हुआ करता था। ‘टार्जन गर्ल’ के नाम से बॉलीवुड में मशहूर हुईं अभिनेत्री किमी की फिल्मी जर्नी लंबी भले ही ना रही हो लेकिन यादगार जरूर थी। एक्ट्रेस ने फिल्मों में खूब नाम कमाया। लेकिन कुछ वक्त बाद ही इंडस्ट्री से गायब हो गईं। आज अभिनेत्री सुर्खियों से काफी दूर गोवा में अपने पति और बेटे के साथ आराम से जीवन व्यतीत कर रही हैं।

पत्थर दिल’ से किया था डेब्यू: किमी ने अपने करियर की शुरुआत 1985 में ‘पत्थर दिल’ से की थी। उन्होंने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ 1991 में फिल्म हम में काम किया और लोकप्रिय गीत ‘जुम्मा चुम्मा’ से तहलका मचा दिया। इस गाने के बाद किमी को नई पहचान मिली थी,और फिल्म ‘एडवेंचर ऑफ टार्जन’में बोल्ड सीन देकर वह ‘टार्जन गर्ल’ के नाम से मशहूर हो गईं थीं।

बड़े सितारों के साथ किया काम: 80-90 के बीच किमी ने लगभग हर बड़े सितारे के साथ काम किया। किमी ने अनिल कपूर,शत्रुघ्न सिन्हा,ऋषि कपूर,गोविंदा,संजय दत्त, अमिताभ बच्चन के साथ काम किया और बड़ी हिट फिल्में दी हैं।

अचानक बॉलीवुड को कहा अलविदा: ‘टार्जन गर्ल’ ने अपने 12 साल के फिल्मी करियर में करीब 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, और करियर के पीक पर पहुंचकर अचानक 1992 में शादी करके फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। किमी ने बॉलीवुड के जाने-माने फोटोग्राफर और प्रोड्यूसर शांतनु शौरी से शादी कर ली।

यह थी आखरी फिल्म: बता दें एक्ट्रेस को आखिरी बार साल 1992 में आई फिल्म ‘जुर्म की हुकूमत’ में देखा गया था। इस फिल्म के बाद वह किसी फिल्म में नजर नहीं आईं। शादी के बाद किमी अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं और एक बेटे की मां बन गईं। कुछ खबरों के मुताबिक किमी शादी के बाद ऑस्ट्रेलिया में बस गई थीं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार अब वह गोवा में अपनी फैमिली के साथ रह रही हैं।

एक्टिंग से ऊब गईं थीं टार्जन गर्ल: बॉलीवुड को अलविदा कहने के कुछ समय बाद किमी ने एक फिल्मी पत्रिका को इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया था कि वह लाइफ में सैटल होना चाहती थीं और एक्टिंग से ऊब चुकी हैं और इसी वजह से उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहा है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट