ताज़ा खबर
 

हिमेश रेशमिया ने लॉकडाउन में 300 गाने किए कंपोज, कहा- म्यूजिक इंडस्ट्री के गेम को बदल कर रख देगा

सिंगर और कंपोजर हिमेश ने आगे कहा कि भारत में संगीत को पूरी तरह से स्वतंत्र होने की जरूरत है। और ये होने भी लगा है। फ्री म्यूजिक की बात करते हुए हिमेश ने कहा कि पूरी दुनिया की तुलना में भारत में म्यूजिक को लेकर कई प्रकार के नियम हैं।

Himesh Reshammiya, Himesh Reshammiya compose 300 song, हिमेश रेशमिया,हिमेश रेशमिया ने कहा है कि एक बड़े प्रोजेक्ट के तहत 300 गाने तैयार किए हैं।

बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले म्यूजिक कंपोजर रेशमिया ने लॉकडाउन के दौरान 300 गाने तैयार किए हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हिमेश रेशमिया ने बताया कि एक बड़े प्रोजेक्ट के तहत 700 सॉन्ग्स कंपोज किए हैं जिनमें से लॉकडाउन में ही मैंने 300 नए गाने तैयार किए हैं। साथ ही हिमेश ने ये भी कहा कि ये कंपोजिशन म्यूजिक इंडस्ट्री को बदल कर रख देंगी।

मौजूदा दौर के संगीत बाजार को देखते हुए उनके गाने किस प्रकार लोगों को प्रेरित करेंगी, इसके जवाब में हिमेश रेशमिया ने कहा कि इस प्रोजेक्ट ने मुझे कुछ नए कंपोजिशन को क्रिएट करने के लिए प्रेरित किया। मैं जल्द ही इस प्रोजेक्ट की घोषणा करने वाला हूं क्योंकि मेरे हिसाब से ये म्यूजिक इंडस्ट्री के आर्टिस्ट्स के लिए पूरी तरह से गेम को बदल कर रख देगा। आज के दौर के हिसाब से कई शानदार मेलोडी भी आपको सुनने को मिलेंगीं। जो बाजार में हिट होने के लिए काफी जरूरी है।

सिंगर और कंपोजर हिमेश ने आगे कहा कि भारत में संगीत को पूरी तरह से स्वतंत्र होने की जरूरत है। और ये होने भी लगा है। फ्री म्यूजिक की बात करते हुए हिमेश ने कहा कि पूरी दुनिया की तुलना में भारत में म्यूजिक को लेकर कई प्रकार के नियम हैं। यहां गानों पर फिल्मी वर्चस्व है। लेकिन, फ्री म्यूजिक इससे निजात पा लेगा।

अपने गानों की रेलिवेंसी को लेकर हिमेश ने कहा कि वे हमेशा से रेलिवेंट गाने बनाने की ही कोशिश किए हैं। उन्होंने कहा कि ‘ओढ़ली चुनरिया’, ‘निकम्मा किया’, ‘जस्ट चिल’, ‘मोहब्बत है मिर्ची’ या ‘तेरे नाम’ हो, ये पूरी तरह से भारतीय और राग आधारित हैं। मेरे माता-पिता से सीखी गई धुनें पर रही हैं। लेकिन बाद में नमस्ते लंदन के वक्त ये पूरी तरह से अलग हो गया। ‘आशिक बनाया आपने’, ‘आपका सुरूर’ और ‘हुक्का बार’ के साथ सुफियाना हो गया।

Next Stories
1 Yaara movie trailer: अपराध और चार दोस्तों के बीच की कहानी है ‘यारा’, नेपोटिज्म को लेकर विद्युत जामवाल और अमित साध पर यूजर्स का उमड़ रहा प्यार
2 ‘कोरोना और सीमा विवाद के बीच ये हॉर्स ट्रेडिंग में लगे हैं, ऐसे नेता…’, फिल्ममेकर ने मारा ताना; यूजर्स करने लगे ऐसे कमेंट
3 फिल्मों से दूर इंग्लैंड में मछलियां भून रहीं राधिका आप्टे, कोरोना काल में यूजर्स के ऐसे आए कमेंट्स
CSK vs DC Live
X