ताज़ा खबर
 

फिल्म Panipat में राजा सूरजमल के किरदार पर बवाल, भारी विरोध के बाद बदलाव के लिए राजी हुए डायरेक्टर

Panipat Film, Panipat protest: इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से इस पर इतिहास को गलत दिखाने का आरोप लग रहा हैं। इस फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध राजस्थान में देखने को मिला है। जहां से सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करने की भी खबरें भी आई है।

Author जयपुर | Published on: December 11, 2019 4:43 PM
फिल्म पानीपत में संजय दत्त

Panipat Film, Panipat protest: कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म पानीपत के निर्माता उस हिस्से में बदलाव व संपादन पर राजी हो गए हैं जिसको लेकर राजस्थान के जाट समुदाय के नेता आपत्ति जता रहे थे। बता दें कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से इस पर इतिहास को गलत दिखाने का आरोप लग रहा हैं। इस फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध राजस्थान में देखने को मिला है। जहां से सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करने की भी खबरें भी आई है।

फिल्म निर्माता बदलाव के लिए तैयार: बता दें कि राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप ने बुधवार (11 दिसंबर) को न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया है कि फिल्म वितरक ने हमें सूचित किया है कि फिल्म निर्माता फिल्म के कुछ हिस्सों का संपादन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के निर्माता फिल्म के संपादित संस्करण को सेंसर बोर्ड के पास भी भेजेंगे।

Hindi News Today, 11 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

जाट समुदाय ने जताई थी नाराजगी: गौरतलब है कि जाट समुदाय इस फिल्म में भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से फिल्माये जाने का विरोध कर रहे हैं। समुदाय के नेताओं ने सोमवार (9 दिसंबर) को सरकार को ज्ञापन सौंपा था जिसके बाद सरकार ने वितरकों के माध्यम से फिल्म के निर्माताओं से जवाब मांगा था। उल्लेखनीय है कि विरोध को देखते हुए राज्य के अधिकांश सिनेमाघरों से यह फिल्म पहले ही हटा दी गई है।

सूरजमल के वंशज ने दी थी चेतावनी: बता दें  कि मंगलवार (10 दिसंबर ) को जयपुर में फिल्म के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में राजस्थान सरकार के मंत्री व महाराजा सूरजमल के वंशज विश्वेंद्र सिंह भी शामिल हुए थे और उन्होंने फिल्म के निर्माताओं पर इतिहास को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया था। साथ ही निर्माताओं का इसे बदलने की सलाह दी थी। उन्होंने आगे कहा था कि फिल्म निर्माताओं को फिल्म बनाने से पहले परिवार वालों से बात करनी चाहिए थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Movie On TV: प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की मूवी “The Sky Is Pink” फ्री में देखिए घर बैठे
2 New Song: क्रिकेट से संन्यास के बाद शक्ति मोहन के साथ रोमांस कर रहे डीजे ब्रावो, वायरल हुआ ‘छमिया’ सॉन्ग
3 Panipat, Pati Patni Aur Woh Box Office Collection, Day 5 Live Updates: ‘पति, पत्नी और वो’ की कॉमेडी के सामने नहीं पसंद आए पानीपत के डायलॉग्स, जानिए 5 दिन में किसने कितना कमाया
ये पढ़ा क्या?
X