ताज़ा खबर
 

‘बंद कीजिए ये बताना की सांवली लड़की सुंदर नहीं होती’, ‘फेयर एंड लवली’ क्रीम के नाम बदलने पर बोले गीतकार मनोज मुंतशिर

Fair and Lovely News: हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने फेयर एंड लवली (Fair and Lovely) का नाम बदलने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने ट्वीट कर खुशी जताई है।

‘फेयर एंड लवली’ क्रीम के नाम बदलने पर बोले गीतकार मनोज मुंतशिर

Fair and Lovely News: बॉलीवुड के जाने माने गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) अपने ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं। हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने अपने सभी प्रोडक्टस से फेयरनेस शब्द हटाने और अपने ब्रांड प्रोडक्ट फेयर एंड लवली (Fair and Lovely) का नाम बदलने का फैसला किया है। हिंदुस्तान यूनिलीवर के इस फैसले के बाद मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर खुशी जताई है।

मनोज मुंतशिर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने 250 से ज़्यादा गाने लिखे हैं और गोरे रंग की शान में कभी एक शब्द भी नहीं लिखा। इस बात पर मुझे गर्व है। सुंदरता का रंग से कोई रिश्ता नहीं है। बंद कीजिए ये बताना की सांवली लड़की सुंदर नहीं होती। ‘फेयर एंड लवली’ ने देर से ही सही, अपना नाम बदल के सही कदम उठाया है।’ मनोज मुंतशिर के इस ट्वीट को खूब पढ़ा जा रहा है और इस पर यूजर्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने जारी किया बयान: हिंदुस्तान यूनिलीवर ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम स्किन टॉन्स सहित तमाम स्किन केयर पोर्टफोलियो के प्रतिबद्ध हैं, जो सुंदरता की विविधता सेलिब्रेट करता है। इसलिए हम अपने प्रोडक्ट्स से ‘फेयरनेस’, ‘व्हाइटनिंग’ और ‘लाइटनिंग’ जैसे शब्द हटा रहे हैं और ‘फेयर एंड लवली’ ब्रांड का नाम बदल रहे हैं।’


ब्लैक लिव्स मूवमेंट के दौरान हुआ था प्रदर्शन: अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका और कई देशों में ‘ब्लैक लिव्स मूवमेंट’ के दौरान विरोध प्रदर्शन हुआ था। इस प्रदर्शन के बाद भारत में इस मामले ने तूल पकड़ा और फेयरनेस क्रीम को लेकर विवाद शुरू हो गया था। फेयरनेस क्रीम को लेकर सबसे पहले देव डी फेम बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने रिएक्शन दिया था। अभय ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्रेंड और एनालिलिस के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए थे, जिसमें फेयरनेस प्रोडक्ट्स टॉप पर थे।

Next Stories
1 ‘मुझे नही लगता 34 साल की उम्र में मैंने इतनी कामयाबी पाई थी’, सुशांत सिंह राजपूत को यादकर बोले मनोज बाजपेयी
2 ‘खुद को महादेव भक्त कहते हो और ऐसे गटर नुमा ख्याल?’, शख़्स ने स्वरा भास्कर पर की टिप्पणी तो एक्ट्रेस ने ऐसे दिया जवाब
3 लाइव डिबेट में एंकर ने आशुतोष को कहा- आपको तो एक नेता ने थप्पड़ मार दिया था, अशोक पंडित बोले- उसकी गूंज अब तक सुनाई देती होगी
ये पढ़ा क्या?
X