ताज़ा खबर
 

फिल्‍मी करवा चौथ: जब ऐश्वर्या ने सलमान तो काजोल ने शाहरुख के लिए शादी से पहले किया था करवा चौथ

Karwa Chauth 2018: दर्शकों को हिंदी सिनेमा में हीरो-हिरोइन के बीच करवाचौथ का सीन देखना बहुत पसंद है। फिल्म डायरेक्टर्स इस बात का खयाल रखते हुए अपनी फिल्मों में करवाचौथ...

फिल्म ‘करवाचौथ’: फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ का दृश्य

बॉलीवुड फिल्में हर इमोशन और खुशी को अपने अंदाज में बयां करती हैं। होली, दिवाली या नवरात्रि हर त्योहार गजब फ्लेवर के साथ बॉलीवुड फिल्मों में परोसा जाता है। लेकिन करवाचौथ की बात ही अलग है। दर्शकों को हिंदी सिनेमा में हीरो-हिरोइन के बीच करवाचौथ का सीन देखना बहुत पसंद है। फिल्म डायरेक्टर्स इस बात का खयाल रखते हुए अपनी फिल्मों में करवाचौथ के सीन दिखाते हैं। ऐसे में ये सीन सुपरहिट साबित होते हैं और कई बार यादगार भी बन जाते हैं। आइए देखते हैं अब तक कौन कौन सी ऐसी फिल्में हैं जिनमें करवाचौथ की रस्में हीरो-हिरोइनों के बीच दर्शाई गई हैं।

1.संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में करवाचौथ का सीन दर्शाया जाता है। सीन में एक तरफ महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र की प्राथना करती दिखती हैं। दूसरी तरफ फिल्म में शादी से पहले ऐश्वर्या राय और सलमान खान के बीच रोमांटिक करवाचौथ सीन दर्शाया जाता है।

फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का एक दृश्य

2. शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को कौन भूल सकता है। इस फिल्म का गाना ‘घर आजा परदेसी तेरा देस बुलाए रे’ गाने में ‘सिमरन और कुलजीत’ के बीच करवाचौथ का सीन आता है। लेकिन सिमरन तो राज से प्यार करती है और उसी के लिए करवाचौथ का व्रत भी रखती है। ऐसे में देर रात तक भूखी रह कर सिमरन राज का चेहरा देखने का बाद ही अपना व्रत तोड़ती है। बता दें, फिल्म में शादी से पहले दोनों के बीच ये दृश्य दर्शाया जाता है।

DDLJ के एक दृश्य में काजोल और शाहरुख खान

3.अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर फिल्म ‘बागबान’ में दिखाया जाता है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। फिल्म में बूढ़े पति-पत्नी भी एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते हैं। ऐसे में एक दूसरे से दूर होने के बाद भी वह एक दूसरे के लिए करवाचौथ का व्रत रखते हैं।

फिल्म ‘बागबान’ के एक दृश्य में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

4. फिल्म ‘कभी खुशी-कभी गम’ में काजोल-शाहरुख खान और करीना कपूर-ऋतिक रोशन के बीच करवाचौथ का जबरदस्त सीक्वेंस दर्शाया जाता है। फिल्म में करवाचौथ को ग्रैंड-वे में सेलिब्रेट करने के लिए स्पेशल गाना भी रखा गया था-‘बोले चूडियां बोले कंगना’। ये गाना दर्शकों के बीच में हिट साबित हुआ था।

फिल्म ‘कभी खुशी-कभी गम’ में शाहरुख और काजोल

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App